Saturday 21 October 2017

// सभी सांसदों विधायकों जजों और अफ़सरों को ऐसा विशेष संरक्षण ?? .. तौबा !! ..//


राजस्थान सरकार सीआरपीसी में संशोधन का एक ऐसा बिल लाने जा रही है जिसके कारण सभी सांसदों विधायकों जजों और अफ़सरों के ख़िलाफ़ सरकार की मंज़ूरी के बिना कोई केस दर्ज नहीं कराया जा सकेगा .. यही नहीं - जब तक सरकारी मंजूरी आने के बाद एफआईआर दर्ज नहीं होती - प्रेस में इसकी रिपोर्ट भी नहीं की जा सकेगी - और ऐसे किसी मामले में किसी का नाम लेने पर दो साल की सज़ा भी हो सकेगी .. ..

ऐसे सरकारी दुस्साहस के विरुद्ध इस बुढ़ापे में अपनी औकात अनुसार मेरी प्रतिक्रिया और चेतावनी और आह्वाहन .. ..

ये जो फाँकू और धोखेबाज़ व्यक्ति प्रधानमंत्री के पद पर बैठा है ना - इसने तो पद ग्रहण के पूर्व ये कहा था कि १ वर्ष के अंदर ही सभी दागी सांसदों और विधायकों के विरुद्ध विद्यमान् सभी आरोपों पर न्यायालयीन प्रकरण कायम कर उनका निर्णय कराया जाएगा - और दोषियों को सज़ा करवा दी जाएगी .. .. 

और तो और ये सारे भाजपाई और संघी इंदिरा गांधी द्वारा लगाई गई इमरजेंसी की भी रुदाली के साथ भर्त्सना करते रहे हैं - और जब तब मीसाबंदी होने संबंधित कहानी किस्सों का और अपनी व्यथाओं का और अपने पुरुषार्थ का विज्ञापन भी करते ही रहे हैं .. .. और यही नहीं - ये सारे 'बेचारे' मीसाबंदी आपके और हमारे पैसों से अब तक मुआवज़े के रूप में सरकारी रोकड़ और अन्य सरकारी सहायता भी प्राप्त करते रहे हैं .. ..

और इस सबके बावजूद अब इनकी नाक नथुनों तले सभी सांसदों विधायकों जजों और अफ़सरों को ऐसा विशेष संरक्षण ?? .. ये तो घोर आपत्तिजनक हुआ - ये तो साज़िशाना हुआ .. क्योंकि इसमें तो गुनहगारों द्वारा बेपरवाह हो गुनाह करते रहने के इरादे से पहले से ही रेनकोट और कवच आदि धारण कर लेने की जुगाड़ स्पष्ट दिखती है .. और मुझे अब ये सभी सत्ताधीश पूर्ण नग्न और बेशर्म दिख रहे हैं .. और विपक्ष भी हमाम में सम्मिलित - या नतमस्तक - या नदारद - या निरीह पप्पू जान पड़ता है .. ..

इसलिए मेरे मतानुसार अब तो ये अति हो रही है - और ऐसे सरकारी दुस्साहस के विरुद्ध यदि जनता एक दम से उठ खड़ी नहीं होती है तो फिर जनता के विरुद्ध आप निकट भविष्य में वो दमन चक्र देखेंगे जिसकी शायद आपने कल्पना भी नहीं करी होगी .. ..

और सावधान !! .. फिर हिन्दू क्या और मुसलमान क्या - सभी लपेटे में आएँगे .. ..

हित-अहित आपके - सोच आपकी - मर्ज़ी आपकी - करनी आपकी - भविष्य आपका .. इस बुढ़ापे में अपनी औकात अनुसार फिलहाल अपना फ़र्ज़ समझते हुए मैं आपको सचेत ही कर सकता था सो कर दिया .. जय हिन्द !! .. ..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment