Thursday 29 June 2017

// जज साहब !! .. ये चोर - शरीफ ईमानदार मेहनती है .. क्योंकि रसूखदार भी .. ..//


GST - बोले तो काफी व्यापारियों द्वारा जेटली को अपशब्द कहने का एक और कारण होता दिखा - और अपशब्दों से जेटली की मानहानि होती है ये भी माना जाता रहा है .. ..

तो मैं भी एक बार मान लेता हूँ कि - जेटली का कुछ मान रहा होगा - और उस मान की जबरदस्त हानि हुई थी - और किसी भी हानि होने की दशा में मुआवजे की मांग की जा सकती है - और चूँकि मान की हानि केजरीवाल के कारण ही हुई थी इसलिए मैं जेटली की हानि का श्रेय व्यक्तिगत रूप से केजरीवाल को देता हूँ - और इसलिए मैं जेटली मानहानि प्रकरण में मानता हूँ कि जेटली ने केजरी पर जो मुक़द्दमा ठोका था वो उनके अधिकार क्षेत्र में हो न्याय व्यवस्था के अनुरूप था .. ..

पर मुक़द्दमे के दौरान जिरह करते केजरी के वकील जेठमलानी द्वारा जेटली के विरोध में यदि एक बार फिर 'धूर्त' जैसा शब्द कहा गया हो - जिससे जेटली ने अपने आपको अपमानित हुआ मान लिया हो - तो उसके लिए फिर से एक और मुक़द्दमा हो गया - मुझे जरा पचा नहीं .. .. और मैं यह सोचता ही रह गया कि किसी चोर या धूर्त या मक्कार को चोर या धूर्त या मक्कार नहीं कहना हो तो फिर विकल्प क्या ?? .. ..

और मैं सोच रहा था कि अपने मान पर बट्टा लगवा चुके जेटली जो एक वकील भी माने जाते हैं क्या किसी चोरी के प्रकरण में न्यायालय में खड़े हो चोर के विरुद्ध ये दलील दे सकते हैं कि .. जज साहब !! ये चोर बहुत शरीफ है - ईमानदार है - मेहनती है - और रसूखदार भी है - पर है ये चोर क्योंकि इसने चोरी करी है इसलिए इसे सजा मिलनी चाहिए ?? .. ..

अब अपमानित जेटली जी क्या कहेंगे .. ये तो वो जानें .. पर वो ऐसा ईमानदारी के साथ भी कह ही सकते हैं और कोर्ट के बाहर भी ऐसा कह सकते हैं - क्योंकि उनकी निगाह में तो कई नामी-गरामी चोर - शरीफ हैं - ईमानदार हैं - मेहनती हैं - क्योंकि वो सब रसूखदार भी तो हैं .. ..

 और यकीन मानिये मेरी नज़र में भी जेटली उसी श्रेणी के पक्के रसूखदार हैं .. समझे ?? .. ..

और मित्रो !! आप मुझे माफ़ करियेगा क्योंकि सीधी सी बात को जरा घुमा फिरा करके लिखा है - क्योंकि मेरे पास १० करोड़ किसी टुच्चे को फ़ोकट में देने के लिए नहीं हैं .. ..

और आज इसलिए लिखा है कि मुझे लगता है कि कल ३० जून - १ जुलाई की मध्यरात्रि से लागू किये जाने वाले GST के कारण कई शरीफ ईमानदार मेहनती छोटे व्यापारी भी चोर मान्य हो सकते हैं और अपना व्यापार बंद करने को मजबूर भी - और कई अफलातून रसूखदार अब छोटे व्यापारियों का व्यापार हड़प बड़े व्यापारी बन सकते हैं .. ..

इसलिए कृपया ध्यान रहे कि शरीफ ईमानदार मेहनती छोटे व्यापारियों के हितों की रक्षा के लिए हम सब सजग रहें .. और रसूखदार धूर्तों से सावधान .. .. !! जय हिन्द !!

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment