Sunday, 5 March 2017

// कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा ?? .. बाहुबलियों ने रॉय मैथ्यू को क्यूँ मारा ?? ..//


इस देश का दुर्भाग्य देखिये कि पूरा देश काफी समय से हैरान परेशान रहा कि .. कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा ?? .. ..

पर शायद देश को इस बात से ज्यादा सरोकार नहीं कि - बाहुबलियों ने लांस नायक रॉय मैथ्यू को शायद इसलिए मार दिया कि उन्होंने एक स्टिंग आपरेशन में सेना के अफसरों द्वारा उनके सहायकों (बड्डी) के साथ हो रहे शोषण का खुलासा किया था - जिसके बाद वो २५ फरवरी से लापता हो जाने के बाद २ मार्च को एक बैरेक में लटके हुए मृत मिले .. ..

और दुर्भाग्य इसलिए कि .. शायद अब रॉय मैथ्यू की मौत की रूटीन आवश्यक जाँच तो हो जाएगी - जिसके बाद किसी भी बाहुबली को सजा मिलेगी सवाल ही नहीं उठता .. पर साथ ही रॉय मैथ्यू के आरोपों को भी सदैव के लिए दफ़न कर दिया जाएगा .. .. और शायद इस तरह सेना का मनोबल तो कभी गिरने ही नहीं दिया जाएगा .. ..

वैसे सुना है कि देशवासियों की मानसिक तृप्ति के लिए बाहुबली का सीक्वल आ रहा है जिससे सबको  पता चल जाएगा कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा .. .. पर यकीन मानें - जब तक हमारी राजनीति में मोदी-शाह जैसे ही बाहुबलियों का सत्ता में बोलबाला रहेगा - सीक्वल दर सीक्वल ये कभी नहीं उजागर होने दिया जाएगा कि इस देश की लचर व्यवस्था और बाहुबलियों के खिलाफ जाने अनजाने चाहे अनचाहे स्वेच्छा से या मजबूरी में आवाज़ उठाने वाले लाखों 'मैथ्यू' क्यों मार मसल दिए जाते हैं .. ..

और इसके बावजूद भी - और यदि सेना के अनन्य भ्रष्टाचार और कुव्यवस्थाओं और कहानी किस्सों चूकों और तथ्यों के बावजूद भी - कोई सेना के मनोबल के बारे में ताल ठोकता है .. तो वो शायद सूखे तालाब का तल ठोक पानी निकलने की बेमानी आशा करता है .. .. क्योंकि शर्म का पानी तो यकीनन उड़ चुका है .. ..

अब आप भी चाहें जो ठोकते रहें - ताली या माथा - या फिर ठोकें बाहुबलियों को - या फिर सेना के मनोबल के नाम पर चुप रहिये .. मनोबल मर्ज़ी और औकात आपकी !! .. .. !! जय हिन्द !!

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment