Tuesday 7 March 2017

// बनारसियों के पास भी पंजाबियों जैसा कुछ ऐतिहासिक कर गुजरने का मौका ....//


बकौल भाजपा .. उसके पास - साम-दाम-दंड-भेद की राजनीति करने का - अपने हिसाब से चुनाव लड़ने का और चुनाव प्रचार करने का - दूसरों की निंदा करने का - और दूसरों पर आरोप मढ़ने का विशेष सर्वाधिकार सुरक्षित है .. और प्रधानमंत्री के पास तो कुछ भी कर गुजरने का अधिकार सुरक्षित है ही .. ..

और मेरे अनुसार - किसी भी स्वस्थ परम्पराओं के उल्लंघन करनेवालों को - और धन-बल बाहुबल का खुल्लमखुल्ला उपयोग करने वालों को - और जनता के पैसे का अपने चुनाव हेतु पूरी बेशर्मी के साथ दुरपयोग करने वालों को - और समस्त बाहुबलियों और भ्रष्टाचारियों और अपराधियों को - किसी भी हालत में जीतने नहीं देने का विशेष सर्वाधिकार और दायित्व भी जनता जनार्दन का ही बनता है .. ..

इसलिए मुझे आशा है कि देश के ५ राज्यों की जनता ने अपने अधिकारों का सदुपयोग और दायित्वों का निर्वहन किया होगा .. .. विशेषकर मुझे पंजाबियों पर तो गर्व के साथ पूरा भरोसा है .. ..

पर अब जब कल बनारस की ७ सीटों का मतदान होगा तो बनारसियों के पास भी कुछ ऐतिहासिक कर गुजरने का स्वर्णिम मौका होगा .. जब वे मोदी के द्वारा उनके अधिकारों के दुरपयोग करने के जवाब में उन्हें ७ सीटों पर हरा एक सबक सिखा ही दें .. ताकि भविष्य में उच्च पदों पर बैठे व्यक्ति जनता के पैसे से अपने स्वार्थ के लिए और अपनी पार्टी के लिए हाई प्रोफाइल अनाप शनाप खर्चीले चुनाव प्रचार करने के पहले सौ बार सोचें .. अन्यथा मोदी से प्रेरणा ले और मोदी के बहाने आगे भी प्रभावशाली लोग 'उत्सव' के नाम पर ऐसी ही शर्मनाक हरकतें करने से परहेज़ नहीं करेंगे .. ..

पंजाबियों के बाद अब मौका बनारसियों के पास - मर्ज़ी बनारसियों की .. .. है ना !!

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment