Wednesday 28 November 2018

// पप्पू यदि सोने का चम्मच लेकर पैदा हुआ था.. तो गप्पू के मुहं में क्या था ??.. ..//


आज तो मुझे बहुत तरसीली हंसी आई.. यानि गप्पू पर तरस के साथ हंसी आई.. 

एक नकारा नकली गप्पू 'कामदार' राजस्थान के नागौर में एक चुनावी सभा में दलील पेल रहा था कि - ये नामदार तो मुहं में सोने का चम्मच लेकर पैदा हुआ था - ओर ना ही मैं और ना ही आप मुहं में सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए - और मैं भी गरीब था आप भी गरीब हो और दुखी हो और पीड़ित हो - इसलिए मैं आपका दुःख-दर्द समझता हूँ - इसलिए आप भाजपा को वोट देना !!..

और मैं हंसा इसलिए कि शायद सदैव दूसरों का उपहास करते रहने वाले 'गप्पू' को इतना इल्म भी नहीं कि चुनावी रैली अभी राजस्थान के विधानसभा के चुनाव के लिए थी - नाकि देश के लोकसभा चुनाव की.. और इसलिए पप्पू या गप्पू अपने मुहं में क्या लेकर पैदा हुए अभी इस बात का तो कोई महत्त्व या विषय ही नहीं है.. और यदि ऐसी ही किसी बकवास का कोई महत्व हो सकता है तो वो तो ये होगा ना कि - वसुंधरा राजे सिंधिया अपने मुहं में क्या लेकर पैदा हुई थी ??..

और यदि मैं मेरे प्रधानमंत्री की बात पर गैरसंजीदा हो विश्वास करूँ तो - मुझे लगता है कि वसुंधरा यकीनन बिना चम्मच के तो पैदा नहीं ही हुई होगी.. और उसके मुहं में भी सोने या फिर कोई अन्य कीमती चम्मच जरूर रहा होगा..

और इसलिए भाइयों और बहनों !!.. और मित्रों !!.. गप्पू अनुसार यह तय होता है कि गरीबी क्या होती है ये या तो गरीबों को मालुम है या खुद गप्पू को.. बाकी वसुंधरा को तो इसका इल्म नहीं होगा.. और इसी कारण ही वसुंधरा ने राजस्थान के गरीबों की वाट लगा दी !!..

मेरा कहने का मतलब ये है कि केवल मैं ही नहीं अब तो मोदी भी राजस्थान में यही बोल रहे हैं कि वसुंधरा ने तो राजस्थान की वाट लगा दी.. इसलिए राजस्थान की जनता को भाजपा को तो भूल कर भी वोट नहीं देना चाहिए !!..
और शायद इसलिए ही राजस्थान में भाजपा बुरी तरह से हारेगी ही !!..

तो ये तो बात हुई राजस्थान के चुनावों की.. पर मैं ये सोच रहा था कि आखिर बाल नरेंद्र मुहं में क्या लेकर पैदा हुआ होगा ??.. और जो मेरी समझ में आया वो ये कि.. आइसक्रीम खाने के उपयोग में आने वाला लकड़ी का वो चपटा चम्मच जिससे यदि दाल सब्जी भी खानी हो या दूध ही पीना हो तो उसे जुबान से चाटना ही पड़ता है.. और चाटना भी बहुत पड़ता है पर पेट नहीं भरता.. और मोदी जी में इस बात के भरपूर लक्षण विध्यमान हैं..

इति चम्मच पुराण !!.. पैदाइशी चमचे भक्तों के बारे में फिर कभी !!..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment