Tuesday 16 October 2018

// मोदी कहते हैं - लोग मुझे गालियां देते हैं.. .. मैं कहता हूँ मोदीजी !!.. "MeToo" !!..//


अभी कुछ दिन पहले ही तो हमारे मोदी जी ने भोपाल में आयोजित प्रायोजित कार्यकर्ताओं की जुटाई गई महाकुम्भीय भीड़ के बीच स्वीकारोक्ति सार्वजनिक करी थी और कहा था कि.. लोग मुझे गाली देते हैं कीचड़ उछालते हैं.. और आगे गर्व से ये भी कहा था कि कीचड़ जितना उछाला जाएगा कमल उतना ही शानदार खिलेगा !!..

वाह मोदी जी वाह !!.. भले ही पहली बार कहा - पर काफी कुछ टंच सही कहा..
लोग आपको गालियां दे रहे हैं !!.. १००% दे रहे हैं !!..
और आप पर कीचड़ भी उछाल रहे हैं !!..

पर मालुम है क्यों ??..  क्योंकि लोग आपसे त्रस्त भी तो हो चुके हैं !!..

पर आपको तो कोई फर्क ही नहीं पड़ रहा.. है ना !!..
या अब थोड़ा बहुत बुरा या डर लगने लगा है ??..

खैर !!.. मोदी जी !!.. मैं इसी संबंध में आपसे चर्चारत हो एक प्रश्न पूछना चाहता हूँ कि..
जब आपको ये मालुम पड़ा कि लोग आपको गालियां दे रहे हैं तो आपको कितना अच्छा लगा ??.. और क्या आपने इसके पीछे के कारण जानने के प्रयास में अपने दिमाग को भी घिसा कि नहीं ??..

या फिर आपने ये भक्त-ज्ञान मान लिया कि जो लोग आपको गालियां दे रहे हैं वे सब राष्ट्रविरोधी हैं या बेवकूफ हैं या दकियानूसी हैं.. या आपके अनुसार आपके हितैषी.. या कीचड़ उछालने के शौक़ीन ??..

या फिर कहीं आपका इस "अंदर की बात" यानि सत्य से सामना तो नहीं हो गया कि जो लोग आपको गालियां दे रहे हैं वे वास्तव में सत्यपारखी बुद्धिजीवी हैं समझदार हैं और देशभक्त भी !!..

हा !!.. हा !!.. हा !!.. अरे छोड़िए जनाब.. आप सत्य से बहुत दूर होते चले जा रहे हैं..
और इसलिए ही तो आप लोगों की गालियां खा रहे हैं..

और जो वास्तव में बुद्धिजीवी हैं समझदार हैं और सत्य जान चुके हैं - और जिन्हें अपनी और अपने समाज और अपने देश की चिंता है - वो ही तो आपको गालियां दे रहे हैं..

इसलिए आज आपको पिछले ४ साल से गालियां देने वालों में सदैव शामिल मैं.. आपको एक संदेश देना चाहता हूँ..

मोदी जी !!.. "MeToo" !!..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment