Sunday 26 November 2017

// आज तो मन की बात का आकर्षण था "चाय" - लगा "चायवाला" गया तेल लेने ..//


आज भरी दोपहर पूरी दोपहर - मोदी ने सुबह क्या कहा गोदी मीडिया के पास बताने को कुछ नहीं था .. क्योंकि वो कुछ बोले ही नहीं थे - क्योंकि मोदी तो मन की बात बोले थे दिमाग से नहीं .. ..

पर हाँ गोदी मीडिया को कुछ ना कुछ तो बताना ही था - तो बड़े मज़े आए !! .. बार बार अनेक कमलगट्टों को छोटे-छोटे कागजी प्यालों में चाय पीते बताया जाता रहा - और इस दौरान सबके चेहरे पर थकान और उदासी और हताशा ऐसी दिख रही थी जैसे साहेब ने इनको जबरदस्ती किसी की मैय्यत में शोक जताने भेजा हो - और बेचारों को भूखे पेट चाय निगलनी पड़ रही हो .. या फिर पीने का स्टाइल कुछ ऐसा लग रहा था मानो बेवड़े कड़वे पेग निगल रहे हों .. ..

और मुझे तो इन सबकी अक्ल और इनके भविष्य पर तरस आया कि मोदी के बोल से ज्यादा महत्वपूर्ण चाय हो गई - क्योंकि स्पष्टतः समाचारों का मुख्य और केवल आकर्षण "चाय" था और लगा कि "चायवाला" अब गया तेल लेने .. ..

और मज़ा तो मुझे तब भी आया जब शाम को 'आप' के स्थापना दिवस पर अरविन्द केजरीवाल ने सभी भाजपाइयों को पाकिस्तान का मददगार साबित कर सबको "देशद्रोही" करार दे दिया .. .. और एक बार फिर गोदी मीडिया में सन्नाटा छाया हुआ है - ना निगलते बन रही है - ना उगलते बनेगी .. है ना !! .. ..

यानि चायवाला शॉक्स - केजरीवाल रॉक्स .. .. !! जय हिन्द !!

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment