Friday 24 November 2017

// EVM पर तो पक्षपाती चुनाव आयोग के दावे ध्वस्त हुए .. यानि धांधली हुई !! ....//


मुझे याद है .. पंजाब और उत्तरप्रदेश के चुनाव पूर्व मैं यूपी में भाजपा की हार और पंजाब में 'आप' की जीत का अनुमान लगा ऐसा दावा भी कर रहा था और ऐसी कामना भी .. ..

पर जब परिणाम आए तो मैं काफी अचंभित हुआ था .. पर उलट परिणामों के कारणों का कोई आंकलन नहीं कर पा रहा था .. ..

और उसी दौरान EVM में की गई गड़बड़ियों को उलट परिणामों का मुख्य कारण बताने और मानने वालों ने इस विषयक अपनी बात कही थी - और खुल कर EVM एवं चुनाव आयोग और धांधली बाज़ों को दोषी बताते हुए खूब कोसा था .. ..

और उस वक्त भक्तों और भाजपा ने उन सभी का काफी उपहास भी किया था - ये बोलकर कि अब हार गए तो 'खिसियानी बिल्ली खम्बा नोचे' जैसी बात है - हार का बहाना EVM को बताना शर्मनाक है .. ..

पर अब EVM की पोलें परत दर परत खुल रही हैं - लगातार खुल रही हैं - और पक्षपाती चुनाव आयोग के दावे ध्वस्त हो रहे हैं - और गड़बड़ियां सामने आ रही हैं .. और चूँकि हर गड़बड़ी भाजपा के हित में ही गड़बड़ कर रही है - इसलिए साज़िश की बू आ रही है .. और ये बात कि निकट पूर्व के चुनावों में धांधली हुई थी पुख्ता होते जा रही है .. ..

एक बात और कि अब तो देश की जानी मानी भरोसेमंद हस्तियां भी EVM गड़बड़ी पर खुलकर बोल रही हैं और प्रश्न खड़े कर रही हैं .. कह सकते हैं कि जो बातें सबसे पहले केजरीवाल ने उठाई थीं वही बातें अब आम हो प्रखरता से बयान की जा रही हैं .. और विशेष ध्यान देने योग्य बात ये है कि पिछली बार जो भक्त और भाजपा उचक उचक EVM में धांधली के आरोपों का मज़ाक बना रहे थे वे इस बार सन्न हैं - जैसे मुहँ में दही की आइसक्रीम जम गई हो .. और गोदी मीडिया उदास है .. और चुनाव आयोग गूंगा बहरा अँधा मोदी का 'बंदरगाह' बना बैठा है ..

और ये सब स्थितियां मुझे अब यकीन करने पर मजबूर कर रही हैं कि यूपी पंजाब के मेरे पूर्व आंकलन में दोष नहीं था - बल्कि लाभदायक दोष EVM में पैवस्त करने की साज़िश हुई थी - जिसका प्रमाण यूपी में नगर निकायों के चुनावों से आ रही गड़बड़ियों के विश्वसनीय समाचारों से और पुख्ता हो रहा है .. ..

और इसलिए आज मैं भक्तो को ललकारते हुए कहना चाहूंगा कि - यदि हार का बहाना EVM को बताना शर्मनाक था और खिसियानी बिल्ली खम्बा नोच रही थी - तो कल्पना करें EVM धांधली से चुनाव जीतना कितना भयावह है और खारिशी श्वान खम्बे पर कर क्या रहा है ?? .. ..

इसलिए भक्तों !! .. तुम्हें समझाना चाहूंगा कि ऐसी बेवकूफाना भक्ति से बाज आओ जिसके कारण कहीं हमारा प्यारा सा प्रजातंत्र ही ना ध्वस्त हो जाए और तुम्हारा अस्तित्व भी खतरे में ना पड़ जाए .. ऐसे उन्माद का वातावरण मत बनाओ कि साज़िश महिमामंडित होने लगे और बेईमानी पर जीत के जश्न मनाए जानें लगें .. समझे .. .. !! जय हिन्द !!

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment