Wednesday 30 April 2014

कम से कम अब तो पढ़े लिखे लोगों को अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करना ही होगा .... हिंसा करने वालों को सबक सिखाना ही होगा .... इस बात की चिंता करनी ही होगी की ये हिंसा करने वाले यदि सत्ता पर काबिज़ हो गए तो ये तो पूरे देश में गुंडाराज ले आएंगे जिसे बाद में ख़त्म करना भी असंभव जैसा ही हो जाएगा ....
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------
मोदी वोट डालते दिखे - मोदी की माँ भी वोट डालते दिखीं ?
पर मोदी जी की पत्नी जशोदाबेन का कहीं अता - पता नहीं ?
कुछ समय पहले एक समाचार आया था कि उन्हें चार्टर्ड प्लेन द्वारा गुजरात सरकार सिक्योरिटी की देख रेख में बाबा रामदेव के आश्रम में शिफ्ट कर दिया गया है - पर बाद में बाबा रामदेव ने ऐसे किसी भी समाचार को नकार दिया था - और तब से संदेहास्पद 'निल / सन्नाटा' विद्यमान है !
स्वाभाविक रूप से कई प्रश्न उठते हैं : -
१) सर्वप्रथम क्या जशोदाबेन सकुशल भी हैं या नहीं ? क्या जिम्मेदारों को इस बारे में अधिकारिक रूप से जानकारी देनी चाहिए ? अभी तक ऐसी कोई जानकारी सार्वजनिक क्यों नहीं की गयी ? क्या कोई जानकारी देने की ज़हमत उठाएगा ?
२) क्या जशोदाबेन को जनता - मीडिया से बचाया - छुपाया जा रहा है ? यदि हाँ तो क्यों ? जशोदाबेन को जनता - मीडिया से कौन बचा - छुपा रहा है ?
३) क्या यदि देश के नागरिक जशोदाबेन के बारे में कुछ जानना चाहें तो क्या उन्हें जानने का अधिकार है - अथवा निजता के नाम पर नहीं ?
४) क्या जशोदाबेन के बारे में १२ मई के पहले कुछ मालुम पड़ सकेगा ?
५) क्या जशोदाबेन के बारे में १२ मई के बाद भी कभी कुछ मालुम पड़ सकेगा ? या उनका केस भी रामदेव बाबा के गुरु के विलुप्त होने जैसे अनेकों केस जैसा हो जाएगा ?
६) क्या जशोदाबेन के बारे में संदेहास्पद रूप से कुछ भी अता पता न लगना देश के मीडिया पर पश्नचिन्ह नहीं लगाता ? क्या मीडिया भी किसी दबाव में है ?
ऐसे विकट प्रश्नो के जवाब मेरे जैसा आम आदमी मोदी जी से तो अपेक्षित नहीं कर सकता - पर क्या मैं मेरे मोदी समर्थक मित्रों से ही जवाब की अपेक्षा कर सकता हूँ ??
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------
अभी अभी अहमदाबाद में अपना वोट डालने के पश्चात मोदी जी का जो अभद्र निंदनीय अभूतपूर्व प्रदर्शन देखा - उससे बहुत गुस्सा हो आया है - मुझे यह चुनाव आचार संहिता का घोर उल्लंघन प्रतीत होता है - मुझे ये मोदी जी का निम्नस्तरीय बेहूदा प्रदर्शन लगा है - मैं ऐसे व्यक्ति को जिसे अपनी मर्यादाओं का ध्यान न हो अपना प्रधानमंत्री होना अस्वीकार करता हूँ !!

No comments:

Post a Comment