Sunday 20 April 2014

चुनाव बाद पाकिस्तान ???
लगता है मोदी और भाजपाइयों को पाकिस्तान से कुछ ज्यादा ही लगाव हो गया है .... शायद उन्हें लगता हो कि पाकिस्तान का नाम लो कुछ वोट और मिल जाएंगे - और हो सकता है कि कुछ वोट मिलते भी होंगे - क्योंकि मूर्खो का अकाल भी कहाँ पड़ा है?
अब आप ही देखें की कुछ दिन पहले ही मोदी जी ने केजरीवाल को पाकिस्तानी एजेंट बताया था - और अभी अभी भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि नरेन्द्र मोदी का विरोध करने वालों को चुनाव के बाद पाकिस्तान जाना पड़ेगा।
क्या किसी भी एक भारतीय को पाकिस्तानी एजेंट कहना और किसी भी भारतीय को पाकिस्तान भेजने की खुलेआम धमकी देने वालों को आप वोट देंगे ???
यदि हाँ तो मेरा प्रतिप्रश्न है कि कहीं आप मूर्ख तो नहीं बन रहे ???
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------
जब किसी व्यक्ति के पास कहने के लिए कुछ सार्थक नहीं होता है तो ऐसा व्यवहार अपेक्षित ही है - गलती मोदी समर्थकों की कम मोदी की ज्यादा परिलक्षित होती है - क्यूंकि वो अपने समर्थकों को अपने बारे में ऐसी कोई विषय वस्तु दने में असमर्थ हैं जिससे वो कुछ समझदारी से अपनी बात रख पाएं - ऐसे में वो पागलों की तरह मोदी - मोदी - मोदी चिल्लाना शुरू करते हैं - पर जब गला दुःख आता है और कुछ असर होता नहीं दिख पड़ता है तो वो गाली-गलौज पर आ जाते हैं ! इसमें अशिक्षा और बुरे संस्कारों का भी योगदान रहता ही है !
पर समझदारों को इससे हताश हुए बिना मूर्खों से विमुख हो अपने यशस्वी पथ पर बढ़ते रहना होगा - मेरी माने तो इस देश में मूर्खों की संख्या घट रही है और समझदारों की बढ़ रही है - इसका यक्ष प्रमाण अरविन्द केजरीवाल जैसे क्रन्तिकारी व्यक्ति का यश आपके सामने है - और उन्हें आगे बढ़ने से कोई रोक नहीं पायेगा ....
और हाँ अंदरखाने की आपको एक और बात बताता चलूँ - ये हिंसक गाली गलौज देने वाले मुर्ख समर्थक जितने 'आप' के अहितकारी प्रतीत होते हैं उससे ज्याद ये मोदी का ही अहित करेंगे - तो ऐसे मूर्खों को भी धन्यवाद देने में कोई बुराई नहीं है ....

No comments:

Post a Comment