Monday 29 May 2017

// गाय-वाय बाद में - पहले इन राजनैतिक सांडों का निराकरण जरूरी है .. ..//


गाय पर राजनीति चरम पर पहुँचती दिख रही है .. और अब ओछी शर्मनाक हरकतें और घिनौनी गुंडई भी होने लगी हैं .. .. ताजा-ताजा ऐसा हुआ है कि शानी भाजपा की केंद्र सरकार द्वारा गौवंश के खरीद फरोक्त को लेकर कुछ विवादित या अव्यवहारिक से नियम बना एकतरफा लागू भी कर दिए गए हैं - जो कई पक्षों को मजे देंगे तो कई पक्षों को अच्छे लगेंगे और कई पक्षों को अस्वीकार होंगे तो कई पक्षों को वाकई हानिकारक भी लगेंगे .. पर केरल के कॉंग्रेसियों को तो ये सब इतना नागवार गुज़र गया कि प्रतिक्रिया का चरम देखिये - केरल में कॉंग्रेसियों द्वारा सार्वजनिक रूप से गौवध तक कर दिया गया - और कई जगह तो सार्वजनिक रूप से बीफ पार्टी तक का आयोजन किया गया .. ..

मेरी प्रतिक्रिया .. ..

मुझे लगता है कि गाय के बहाने संघ से उपजी भाजपा की केंद्र में शातिर मोदी अभिनीत सरकार के पीछे जुडी शौचनीय सोच अपने ध्येय में सफल होती दिख रही है - और गाय कटने - काटने - या बचाने - या मरवाने - या गाय को हानि पहुँचाने के आरोपी या अपराधियों को मारने पीटने की घटनाएं देखते देखते सफलता के नए आयाम छू रही हैं .. ..

और कांग्रेस अपने निम्नतम स्तर पर पहुँच रही है - जहां सामाजिक विषयों को यदि एक बार दरकिनार भी कर दें तो भी कांग्रेस का राजनैतिक विषयों को भी इस फूहड़ और अस्वीकार्य तरह से लेना ये दर्शाता है कि कांग्रेस में विपक्ष की भूमिका निभाने की क्षमता भी अब क्षीण हो चली है .. और कांग्रेस की बागडोर अभी तक भी बचकाना सोच वाले राहुल ही बेवकूफाना तरीके से बहुत जोर से थामे हुए हैं .. ..

ये मैं इसलिए कह रहा हूँ कि केरल की उपरोक्त गाय काटने की निंदनीय घटना का उचित वांछित विरोध भी यदि किया जाए तो लगने लगेगा कि कहीं हम शातिर भाजपा के अपरोक्ष समर्थन के पापी तो नहीं हो जाएंगे - और यदि विरोध नहीं करें तो बेवकूफाना कांग्रेस के अपरोक्ष समर्थन करते मूर्ख तो नहीं कहलाएंगे ?? .. ..

इसलिए मित्रो !! मुझे स्पष्ट हो रहा है कि देश एक शातिर और बेवकूफ के चक्कर में फंसता जा रहा है - और इससे निजात तब ही मिलेगी जब हम देश और गाय के हित में अब से कुछ समय तक गाय के बारे में चुप रह पहले इन राजनैतिक सांडों का कोई उचित निराकरण कर सकें .. और मेरा विश्वास कीजिये ऐसा हो सकता है .. क्योंकि कुछ दिन पहले ही मैनें सब्जी के ठेले पर मुंह मारते एक सांड को मोटे लट्ठ से पिटने के बाद सरपट भागते हुए देखा है .. .. सच्ची !! .. ..

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

7 comments:

  1. Arvind Kejriwal‏Verified account @ArvindKejriwal 1h1 hour ago
    Do watch this https://twitter.com/daarubaazmehta/status/869191669974835200 …

    ReplyDelete
  2. Dr. Anand Rai‏Verified account @anandrai177 23h23 hours ago
    भ्रष्टाचार से लिप्त सरकार आखिर किस बात का उत्सव मना रही है ? pic.twitter.com/R9AAot9fqE

    ReplyDelete
  3. AAP National Convener Arvind Kejriwal Addresses Volunteers at Amritsar https://youtu.be/L-eSiFAuu0o via @YouTube

    ReplyDelete
  4. मोदी-आरएसएस की खुली पोल, किस-किस पत्रकार को बनाया संघी/ MODI-RSS EXPOSE ... https://youtu.be/z2LHbhgOT0E via @YouTube

    ReplyDelete
  5. https://www.facebook.com/hindivideoo/videos/1874813962743469/?autoplay_reason=gatekeeper&video_container_type=0&video_creator_product_type=2&app_id=2392950137&live_video_guests=0

    ReplyDelete

  6. AAP Ka Mehta‏ @DaaruBaazMehta 13h13 hours ago
    BREAKING

    Delhi Court DISMISSES plea against CM @ArvindKejriwal for calling PM as a "coward & psychopath" pic.twitter.com/Ka4TQnyg1i

    ReplyDelete
  7. AAP Important Press on GDP, EVM & MCD
    aap express
    https://youtu.be/dtTzhSNGGT0
    Published on Jun 1, 2017
    Category
    News & Politics
    License
    Standard YouTube License

    ReplyDelete