Tuesday 30 May 2017

// मैं भी भक्तों की लिस्ट में से गधों को अलग कर दूंगा .. ..//


'मोदी !! मोदी !! मोदी' वाले ना जाने क्यों और कब से 'गाय !! गाय !! गाय' करने लगे .. .. शायद मोदी पर भरोसा डगमाया ही होगा .. ..

परिणाम - गाय के मज़े हो गए .. गाय पर अत्याचार करना मुश्किल हो गया - और तो और कथित रूप से छेड़छाड़ भी असंभव हो जानलेवा हो चली .. और गाय को मारना कानूनन अपराध .. ..

पर ना जाने कब बेवकूफों की अक्ल ने फिर धोखा दिया और नए नियम बना दिए जिसके तहत समस्त मवेशियों को मारना प्रतिबंधित कर दिया .. और मवेशियों में भैंस और ऊँट जैसे जानवरों को भी शामिल कर उन्हें भी नसीबवालों ने नसीब बख्श दिया .. ..

पर लगता है बेवकूफों के दिमाग में फिर एक अक्ल का बुलबुला उठ्ठा !! .. और अब सुन रहे हैं कि भैंस को कानून से अलग किया जाने वाला है .. यानि बदनसीब भैंस तो गई पानी में - बेचारी !! .. अब वो तो दूध भी देगी - छेड़ी भी जाएगी - पाड़ा भी जनेगी - बाँधी भी जाएगी - कूटी भी जाएगी - और काटी भी जाएगी .. पूर्वानुसार !! .. ..

पर ये ऊँट का क्या .. ये कैसा नसीबवाला ?? .. इस पर नसीबवाले की किरपा क्यों आई ?? .. क्या ये रिश्ते में तुम्हार मामा लगता था ?? .. या इसकी शक्ल या छाती ५६ इंची वाले से मिलती दिखी ?? .. ..

खैर अब जब भी भैंस को मवेशियों कि लिस्ट से अलग किया जाता है तो मैं इसका स्वागत करूंगा - और साथ ही प्रतिक्रिया में भक्तों की लिस्ट में से गधों को अलग कर दूंगा .. हिसाब बराबर .. ठीक !!

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment