Tuesday 30 May 2017

// तो बाबरी केस में भी जज वकीलों से पूछेंगे कि अपनी मर्ज़ी से कह रहे हो या ..?? ....//


जो व्यक्ति या आरोपी न्याय पर भरोसा रखता हो और न्यायालय का मान भी - और यदि वो न्यायालय के बाहर कुछ कहे और न्यायालय के अंदर उसके वकील कुछ और कहें - तो ऐसे व्यक्ति को मैं धूर्त की संज्ञा देकर जरा न्यायालय से भी ये पूछना चाहूंगा कि धूर्त के वकीलों से ये नहीं पूछोगे कि ये न्यायालय में जो कह रहे हो वो वकील की हैसियत से अपनी मर्ज़ी से कह रहे हो या अपने आरोपी मुवक्किल के कहने पर ???? .. ..

मेरा विशेष इशारा उमा भारती के हाल में न्यायालय के बाहर दिए गए सार्वजनिक बयानों की ओर है जिसमें उन्होंने खुद को गौरवान्वित बताते हुए ये बयान दे दिया है कि बाबरी मस्जिद गिराने का काम तो खुल्लमखुल्ला किया गया था - पर न्यायालय में वकील अलग बात रखेंगे .. ..

मेरा दावा है कि यदि कोई मेरी बात का जवाब दे देगा तो उसे ये भी ज्ञान हो जाएगा कि किन धूर्तों ने बाबरी मस्जिद का विंध्वस किया या करवाया था - और जेटली केजरीवाल मानहानि केस में धूर्त कौन और न्यायालय का कैसा अचंभित करने वाला रवैय्या .. पर हाँ मेरा यह भी दावा है कि इस अक्ल और तर्क के मुद्दे पर भक्तों को कुछ समझ नहीं आएगा .. शर्तिया !! .. ..

मेरे दिमाग की बातें - दिल से .. ब्रह्म प्रकाश दुआ

3 comments:

  1. Dr. Anand Rai‏Verified account @anandrai177 16h16 hours ago
    Mbbs entrance paper of most reputated exam AIIMS was leaked in Utrarpradesh,will put in public Domain @JPNadda @PMOIndia @narendramodi https://twitter.com/anandrai177/status/869467017677389825 …

    ReplyDelete
  2. Dr. Anand Rai‏Verified account @anandrai177 17h17 hours ago
    देश के सबसे प्रतिष्ठित चिकित्सा संस्थान का पेपर भी लीक हो गया, लगता है सारी एजेंसियां मंत्रालय भाँग खाकर बैठे है @IndianExpress @the_hindu

    ReplyDelete
  3. Dr. Anand Rai‏Verified account @anandrai177 17h17 hours ago
    देश के सबसे प्रतिष्ठित चिकित्सा संस्थान का पेपर भी लीक हो गया, लगता है सारी एजेंसियां मंत्रालय भाँग खाकर बैठे है @IndianExpress @the_hindu

    ReplyDelete