Sunday 21 May 2017

// ऐसी गुंडागर्दी के लिए मैं आज फिर भाजपा उसके नेतृत्व और भक्तों को धिक्कारता हूँ ..//


आज एक बार फिर मुज़फ्फरनगर और भिंड की घटनाएं टीवी चैनल्स पर देखीं - जहां धर्म के नाम पर मारापीटी और गुंडागर्दी होते देखी .. खुल्ले में बेख़ौफ़ - कोई डर नहीं - कोई शर्म नहीं - कोई रोक-टोक नहीं - कोई पुलिस नहीं - कोई कानून नहीं - कोई व्यवस्था नहीं .. और उससे भी दुखःद भाजपा और विहिप प्रवक्ताओं की निर्लज्ज बहस भी सुनी .. ..

अब तो लगता है जैसे हॉट फ़्लैश फैशन हो गया है .. कि किसी भी चलन में लाए धार्मिक प्रतीक का प्रदर्शन करो - मसलन पट्टा गले में डालो - और जिसको चाहे धो डालो .. किसी सामाजिक कुव्यवस्था के नाम पर - धार्मिक आस्था के नाम पर - गाय के नाम पर - धर्म के नाम पर - किसी संगठन के नाम पर - या फिर किसी भी अफवाह के नाम पर .. मसलन चिल्लाओ कि ये गाय मार रहा था - या मूर्ती तोड़ रहा था - या लड़की पटा रहा था - या ऐयाशी कर रहा था - और धो डालो .. मार डालो !! .. ..

और ऐसा होगा - इसी डर के कारण और इसी शंका के कारण मैं मोदी जी का और मोदी सरकार का विरोध करते-करते थक गया .. और अब ये सब देख मेरा विरोध नफरत में बदल रहा है .. ..

और इसलिए मैं आज पूरी भाजपा उसके नेतृत्व और भक्तों को धिक्कारता हूँ .. और देशवासियों को हाथ जोड़ के एक बात कहना चाहता हूँ - कि या तो इस देश में पुलिस और कानून व्यवस्था को समाप्त कर दीजिये - या फिर हटाइये ऐसी गुंडागर्दी करने वाली किसी भी संस्था या पार्टी या सरकार को .. ..

पर आज दुखी होते हुए भी एक संतोष का भाव मेरे मन में है - कि मैंने गलत का साथ देने का पाप नहीं किया .. और मेरे दिमाग और मेरे दिल ने मुझे अब तक धोखा नहीं दिया .. ..

और यदि आप भी एक अच्छे नागरिक हैं तो सोचियेगा - विचार करिएगा .. ऊपर वाले ने दिमाग भुट्टे खाने के लिए नहीं दिया है - और ना ही डंडे खाने का शौक पालने के लिए .. और मेरी बात याद रखियेगा कि ज़ुल्म करना और सहना दोनों ही पाप है - और बिना विशेष मजबूरी किसी अन्य पर ज़ुल्म होते देखते रह जाना महापाप है - और हानिकारक भी - और बेवकूफी भी !! .. ..

मेरे दिमाग की बातें - दिल से .. ब्रह्म प्रकाश दुआ

No comments:

Post a Comment