Saturday 30 September 2017

// मेंटलमैन (जेटली) के कहने का अर्थ - ईरानी प्रभु पर्रिकर उमा बेकार के मंत्री थे !! ..//


जेंटलमैन (यशवंत सिन्हा) बेकार वित्तमंत्री थे - इसलिए अटल बिहारी वाजपेयी जी ने उन्हें वित्त मंत्री के पद से हटा दिया था : एक मेंटलमैन (अरुण जेटली) .. ..

मेरी प्रतिक्रिया .. ..

भक्तों मैं कहता नहीं था कि ये ईरानी प्रभु पर्रिकर उमा निहायत बेकार के मंत्री थे - स्मृति ईरानी बेकार शिक्षामंत्री - प्रभु बेकार रेलमंत्री - पर्रिकर बेकार रक्षामंत्री - और उमा तो बस उईमाँ !! .. और तभी तो नरेंद्र मोदी जी ने उन्हें मंत्रिपद से हटा दिया था .. पर तुम ने हमेशा भक्ती के वशीभूत इस सत्य को जानबूझकर कभी स्वीकार नहीं किया .. ..

पर अब जब तुम्हारे मेंटलमैन (अरुण जेटली) ने तुम्हारे दादापुरुष वाजपेयी जी और जेंटलमैन (यशवंत सिन्हा) का उदाहरण दे ही दिया है - तो अब तो तुमको उपरोक्त बात चाहे अनचाहे अनमने मन से माननी ही होगी .. और तुम तो क्या तुम्हारे पितृपुरुष और अंकलपुरुष भी झक मारकर मानेंगे .. मानना पड़ेगा !! .. समझे !! .. ..

पर फिर भी मेरा तुम्हारा विमर्श का झगड़ा यहीं समाप्त नहीं होता .. क्योंकि मुझे तुमसे यही शिकायत है कि जब मैं यही बात पहले से बोल रहा था तो तब क्यों नहीं माने - जब देखो अपनी डेढ़ अक्कल क्यों चलाते रहते हो ?? .. ..

खैर चलो बीती बिसार दो और आगे की सुध लो - और सुन लो !! .. .. ये ईरानी प्रभु पर्रिकर उमा निहायत बेकार तो थे ही .. और ये राजनाथ और गडकरी भी कम बेकार नहीं - पर ये वित्तमंत्री जेटली जो है ना उससे बेकार की चीज़ तो कोई हो ही नहीं सकती .. और उससे भी कोई ज्यादा बेकार है तो वो एक उच्चकोटि की बकवास है जिसको कई लोग अब देश का बदनसीब और पनौती भी बोलने लगे हैं और उसका नाम मोदी है और पद प्रधानमंत्री !! .. ..

और इसके आगे की एक बात और .. .. तुम्हारे एक वाहियात अंकलपुरुष भी हैं जो तुम्हारे दादापुरुष वाजपेयी जी से भी भारी हैं .. और वो ही तुम्हारे पितृपुरुष को प्रधानमंत्री के पद से हटाएंगे .. और उस शातिर अंकलपुरुष का नाम है - सुब्रमण्यम स्वामी - जो दूर दूर तक जेंटलमैन तो कहीं से नहीं है - और जिसने जेटली को १००% मेंटल तो कर ही दिया है .. समझे !! .. ..

और जब ऐसा होगा ना .. तब सबसे ज्यादा खुश कौन होगा पता है ?? .. वो होगा तुम्हारा मार्गदर्शक फूफापुरुष जो ८९-९० की उम्र में भी दिमाग से तुम्हारे पितृपुरुष पर बहुत भारी है - और जो कुछ बौराया सा अब भी अपने आप को प्रधानमंत्री के पद का दावेदार मानता है .. और शायद उसने ही अब 'शत्रु' को भी मिशन पर छोड़ दिया है .. .. खामोश !! .. या चिल्लाते रहो !! .. अब मर्ज़ी तुम्हारी .. .. हा !! हा !! हा !! .. ..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment