Thursday, 24 May 2018

// इन्हें दो जूते मार कहो - आज खाना नहीं बस पुशअप.. चैलेंज भूत उतर जाएगा.. //


एक वायरस कुछ दिन पहले केरला से घुसा था.. 'निपाह' !!.. परन्तु थोड़ी ही तबाही मचा शायद ठहर गया है..

लेकिन ठीक इसके बाद एक और वायरस फ़ैल गया है.. कोई इसे 'पुशअप चैलेंज' कह रहा है कोई इसे 'फिटनेस चैलेंज' कह रहा है.. और ये उच्च कोटि के रईस मक्कारों में बहुत जल्दी फ़ैल रहा है.. इसे आप 'तबाह' वायरस कह सकते हैं..   

और अब हमारे बैठ-ठाले प्रधानसेवक से लेकर बहुत से सेलिब्रिटी इसकी चपेट में आ चुके हैं.. और इस वायरस का असर ये हो रहा है कि ये बिगड़ैल दिमागों को और सड़ा दे रहा है - और ये सामान्य सा तथ्य तक सोच समझ नहीं पा रहे हैं कि देश के करोड़ों मेहनतकश इंसानों को ना तो पुशअप की जरुरत है और ना ही थोथे फिटनेस की.. बल्कि उनकी जरूरत तो रोज़गार प्राप्त कर गरीबी से छुटकारा पाना है और भूख मिटाना है..

पर रईस पागल बावलों बेवकूफों में घुसा ये 'चैलेंज-चैलेंज' गेम का भूत तो अब तब उतरे ना जब कोई हर पुशअप पर दो जूते रसीद कर इनसे बोले कि आज खाना नहीं खाना - बस उठक बैठक लगाना - समझे !!

मेरा दावा है कि तब इन सब टुच्चों का चैलेंज देने और लेने का भूत तत्काल उतर जाएगा - ठीक वैसे ही जैसे जिन्ना का भूत अब उतर गया है !!..

आइए इस प्रकार हम 'निपाह' और 'तबाह' वायरस का सामना करें.. और देश की मुख्य समस्याओं पर अपना ध्यान केंद्रित रखें.. !! जय हिन्द !!

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment