Tuesday 22 January 2019

// गठबंधन के मतभेद रगड़े झगड़े...मोदी विलाप...भक्तों का प्रलाप.. सब जायज़ !!.. //


भक्तों का प्रलाप.. .. ..
गठबंधन मौकापरस्त.. सबका एक उद्देश्य - बस मोदी को हटाओ !!.. गठबंधन का हर नेता प्रधानमंत्री बनना चाहता है.. हर किसी का एक दूसरे से मतभेद रगड़ा झगड़ा !!.. आदि !!..

पहली बार भक्तों से सहमत होते हुए मेरे निष्कर्ष.. .. ..

गठबंधन को मौका हाथ लगा है.. इसलिए सबका एक एका उद्देश्य - "मोदी को हटाओ".. क्योंकि हर नेता को अब लगने लगा है कि योग संयोग से वो प्रधानमंत्री बन सकता है.. और इसलिए सब मोदी को हटाने के लिए एकजुट हो आपस में भी राजनीतिक खोखो खेल रहे हैं.. और हर किसी का एक दूसरे से अंदरूनी मतभेद रगड़ा झगड़ा बदस्तूर जारी है !!..

और मोदी जी हताश हो बेमतलब विलाप करने लगे हैं.. .. ..
ये मारना चाहता है - वो ठोकना चाहता है - ये सब मिलकर मुझे निपटा देने की जुगाड़ में - मैं फ़कीर - मैं बेचारा - मैं तो चायवाला - मैं गरीब - ये एकजुट - मैं अकेला.. पर ये मोदी है..हार मानने वाला नहीं है.. पर मित्रों मुझे बचाओ बचवाओ !!..

और शाह मतलब की बात कह रहे हैं कि यदि २०१९ में हारे ना...तो समझो वाट लग जाएगी - वाट !!..

और उपरोक्त सरल स्वाभाविक अपेक्षित स्थिति इसलिए बन पड़ी है क्योंकि..
गठबंधन के हर नेता को पता है कि अगला प्रधानमंत्री मोदी तो नहीं होगा - और जो भी होगा वो उनमें से ही एक होगा.. और मोदी को पता है कि शाह सही कह रहे हैं.. और शाह को पता है कि वो जीती बाजी हार चुके हैं..

और मुझे ये पता है कि भक्त फोकट में प्रलाप नहीं कर रहे हैं.. उनका प्रलाप जायज़ है.. क्योंकि फटी पड़ी में ऐसा होना स्वाभाविक है..

इसलिए आज कहूंगा.. भक्तों की जय हो !!..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment