Wednesday 29 August 2018

// आपात स्थिति के मद्देनज़र.. सिक्के का दूसरा पहलू भी.. बधाई हो !!.. //


कभी छोटे-मोटे पुलसिया कोर्ट कचहरी मामलों में फंसाते रहे - तो कभी तोता-मैना के जादू से धरते दबोचते डराते रहे - तो कभी देशद्रोह जैसे संगीन आरोपों से नवाज़ते रहे.. तो कभी पाकिस्तान भेज देने की धमकियां देते रहे.. और तो और हमने तो कइयों को मौत के घाट भी उतरते देखा और इन्हें निःशब्द और शून्य में ही देखा..

पर तौबा !!.. शायद हताश हो कल तो नक्सली होने के आरोप में ५ गिरफ्तार कर मारे..

और लोग कह रहे हैं कि ये तो बहुत गलत हो गया.. ये तो अन्याय है - ये तो अघोषित आपातकाल जैसा है.. ये तो आपातकाल ही है.. आदि !!..

और मुझे भी लग रहा है कि अंततः अब जाकर आपात स्थिति उत्पन्न हो गई है.. पर मुझे तो सिक्के का दूसरा पहलू भी दिख रहा है.. और मुझे लगता है कि ये आपात स्थितियां भाजपा और मोदी के लिए उत्पन्न हुई हैं..

और इन आपात स्थितियों का बयान मैं कुछ यूं करना चाहूंगा कि .. ..

अब चौतरफा घिरे-घिरे से साहब नज़र आते हैं.. कभी रोते कभी रुलाते नज़र आते हैं..
चिंता हम अब किसी और की क्या करें.. जब साहेब अब खुद ही चिंतित नज़र आते हैं..

यानि कुल मिलाकर यदि मेरा ईश्वर अल्लाह सभी गिरफ्तार निर्दोषों को सलामत रखे तो मुझे लगता है कि अब देश को राहत मिलने जैसी बेहतरीन स्थिति निर्मित हो चुकी है.. क्योंकि भाजपा में आपात स्थितियां निर्मित हो चुकी हैं.. साहेब जाने वाले हैं - और अब शायद देश के कुछ बेहतर दिन आने ही वाले हैं.. !! बधाई हो !!..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment