Saturday 18 August 2018

// जो 'पटेल' को हथिया ना सके - उनके हाथ से 'अटल' फिसल चुके हैं .. ..//


वार भले ही अचूक ना हो.. पर साहेब वार करने का मौका - या यूँ ही फेंकने का मौका कहाँ चूकने वाले..

और इसी चक्कर में महान आत्मा को श्रद्धांजली भी देने के महान प्रयास कर डाले !!..

और सदैव तत्पर गोदी मीडिया ने मदद करने के चक्कर में महान आत्मा को इतना महान बतला मारा कि अनजाने ही बेचारे साहेब खुद बौने नज़र आने लगे.. और भक्तों को तो हड़बड़ाई में कुछ सम्पट ही नहीं पड़ी..

और अति और इति तो तब हो गई जब इसी घालमपेल में इतिहास में से ही कुछ ऐसा निकल आया जिससे वोट देने लायक नई पीढ़ी को भी ये पता चल गया कि इस महान आत्मा ने भी साहेब को फटकारा था.. और ये साहेब ही थे जिनकी कारगुजारियों और कारनामों और "करतूतों" की वजह से २००४ में महान आत्मा का बेडा गर्क हुआ था.. अन्यथा तो महान आत्मा को चौथी - पांचवी बार भी सफलता मिल ही जाती..

यानि जब भक्तों को ये पता चला कि सबको ये पता चल रहा है कि ये साहेब तो तब भी सत्यानाशी थे और अब भी वैसे ही हैं.. तब से कुछ मातमी सन्नाटा और छा गया है.. निःशब्द जैसा - शून्य जैसा !!..

और मुझे तो डंके की चोट अब यह एहसास हो रहा है कि.. जो अब तक पटेल-पटेल कर 'पटेल' को हथिया ना सके - उनके हाथ से 'अटल' फिसल चुके हैं !!..

महान आत्माओं को एक बार फिर साधुवाद एवं श्रद्धांजली !!..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

1 comment:

  1. CMO Kerala

    Verified account

    @CMOKerala
    Aug 17
    Kerala is facing its worst flood in 100 years. 80 dams opened, 324 lives lost and 223139 people are in about 1500+ relief camps. Your help can rebuild the lives of the affected. Donate to
    https://donation.cmdrf.kerala.gov.in
    #StandWithKerala.

    Show this thread

    ReplyDelete