Friday 8 April 2016

// कूटनीतिक नाबालिग मोदी - अब पाक और श्रीनगर मुद्दे पर क्या कहेंगे ?? ..//


हमेशा की तरह बड़े दुःख के साथ मोदी का उपहास कर रहा हूँ .... क्योंकि पानी सर के ऊपर से निकल गया है - बात अब देश की बेइज़्ज़ती की आ गई है ....

और ऐसा इसलिए कि मोदी और मोदी सरकार की अपरिपक्वता लफ़्फ़ाज़ी फूहड़ता फेंकमफांक बड़बोलापन टशन और अकर्मण्यता ये सब कुछ हमें ले डूबे .... क्योंकि लगता है टुच्चे से पाक ने भारत को ठेंगा बता दिया है - आँखें भी दिखा दी हैं - आँखें तरेर भी ली हैं - आँखें फेर भी ली हैं .... और मैं स्तब्ध हूँ - दुखी हूँ ....

और साथ ही श्रीनगर के एनआईटी से भी जो समाचार आ रहे हैं उनसे मैं हताश भी हूँ और कुछ अचंभित भी हूँ .... और जिस तरह वहां नियोजित तरीके से कई देशभक्त छात्रों को प्रताड़ित किया गया है और लगातार किया ही जा रहा है - उससे चिंतित और आक्रोशित भी हूँ .... 

कुछ वर्ष पहले जब बांग्लादेश ने भारत को क्रिकेट के एक महत्वपूर्ण मैच में अप्रत्याशित उलटफेर कर हरा दिया था - तब मुझे बहुत बुरा लगा था .. पर आज मुझे कुछ वैसा ही बुरा लग रहा है - और वो भी कई गुना ज्यादा .... क्योंकि वो तो फिर भी खेल की बात थी - पर ये तो खिलवाड़ हो गया .. देश के साथ खिलवाड़ ....

पर मुझे लगता है ये कूटनीतिक नाबालिग अभी भी फेंकमफांक से बाज़ नहीं आएंगे - और शायद यही कहेंगे - ये हमारी जीत है - ये भारत की जीत है - क्योंकि पहली बार ऐसा हुआ है कि पाकिस्तान हम से डर गया - बात करने से भी कतरा गया .. और देखो हमने माहौल बदल दिया है - श्रीनगर में छात्रों ने तिरंगा लहराने की हिम्मत बताई है .... "भारत माता की जय" - "भारत माता की जय" - "भारत माता की जय" (पूरे ३ बार) ....

और क्या कहेंगे क्या नहीं कहेंगे - यदि इस मुद्दे को छोड़ भी दूँ - तो कम से कम ये ज़रूर कह सकता हूँ कि - ये करेंगे कुछ नहीं .... क्योंकि ये ५६ इंची बातों के शेर हैं - और कर्मों के चूहे - और हिम्मत के पिस्सू - और अक्ल के बैक्टीरिया - और समझ के दिव्यांग ....

// मेरे 'fb page' का लिंक .... << https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl >> //

2 comments:

  1. Bahut khoob Duajee aapne to bakhiya udhed di in jahilo ki

    ReplyDelete
  2. Bahut khoob Duajee aapne to bakhiya udhed di in jahilo ki

    ReplyDelete