Saturday 26 July 2014

"हिन्दू" ! ...... एक जीवन पद्धति ?????????

आजकल कई सांप्रदायिक और विचित्र टाइप के नेता पहले तो हिन्दू नाम का दुरुपयोग कर अनाप शनाप बोल समाज में विद्वेष फैलाते हैं .... और जब उनको प्रश्न पूछे जाते हैं या कटघरे में खड़ा करने के प्रयास होते हैं तो ये चतुराई भरा एक ब्रह्म वाक्य का उपयोग करते हैं - "हिन्दू तो एक जीवन पद्धति है" !!
और तो और ये घटिया लोग हिन्दू को हिन्दुस्तान से जोड़ते हुए इस हिन्दू शब्द में पूरे जहाँ को ही लपेटने का दुस्साहस कर रहे हैं और नई नई संज्ञाएँ गढ़ रहे हैं - जैसे "हिन्दू क्रिश्चियन" , "हिन्दू मुसलमान" , "हिन्दू आतंकवाद".... मुझे डर है कि कल को ये बोलेंगे - "हिन्दू अल्लाह" , "हिन्दू गुरद्वारा" , "हिन्दू मस्जिद" , "हिन्दू कद्दू" , "हिन्दू घोड़ा" आदि आदि ....
मेरा प्रतिप्रश्न - यदि हिन्दू एक जीवन पद्धति है तो फिर क्यूँ गला फाड़-फाड़ कर चिल्लाते रहते हो - "गर्व से कहो हम हिन्दू हैं" ?? .. और ये हिन्दू महासभा क्या है .. और ये HUF या Hindu Marriage Act क्या बला है ??
अरे सही सही अक्षरशः समझ लो कि हिन्दू एक धर्म है, जैसे कि अन्य इस्लाम क्रिश्चियन पारसी सिख धर्म, और हिन्दू धर्म का पालन करने वाले को हिन्दू कहते हैं ....
और यदि चंगु मंगू कहे अनुसार मोदी जी इस देश को 'हिन्दू राष्ट्र' बनाने वाले हैं तो आप किसी गलत फहमी में न रहें .... इस महान धर्मनिरपेक्ष देश की रेड़ पिटने वाली है !!!!

No comments:

Post a Comment