Friday 15 March 2019

// मसूद की ऐसी की तैसी.. पर चीन को धन्यवाद - बचा लिया !!.. ..//


मसूद अज़हर एक कुख्यात नाम है.. भारत का दुश्मन है.. भारत ने पकड़ा था - फिर छोड़ दिया था.. वो पाकिस्तानी है.. वो आतंकी है.. और आतंकवाद पूरे विश्व के लिए हानिकारक है.. इसलिए वो पूरे विश्व की शांति के लिए खतरा है.. इसलिए पूरा विश्व मसूद अज़हर के विरुद्ध एकजुट हुआ.. और उसे अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित करने हेतु संयुक्त राष्ट्र में एक प्रस्ताव लाया गया..

और जैसे ही ऐसा हुआ - भक्तों अंधभक्तों और मोदी सरकार के छर्रों के तेवर दिखने लगे.. मसूद अज़हर पर होने वाली कार्यवाही को कार्यवाही होने के पूर्व ही "मोदी की जीत" बताने लगे..

पर संयुक्त राष्ट्र में चीन ने वीटो का इस्तेमाल कर प्रस्ताव को ठुकरा दिया !!..

और जैसे ही वीटो का सामचार आया.. गोदी मीडिया के तैयार प्रोग्राम बेकार हो गए - झाग बैठ गई - और इसे भारत की उपलब्धि मानते हुए भी दुर्भाग्यपूर्ण बताया जाने लगा.. कथित ५६ इंची छाती अपने ठिकाने फुस्स हो गई..

और फिर प्रत्याशित जीत ना मिलने का ठीकरा नेहरू पर फोड़ने के लिए विवश होना पड़ा.. और तो और सभी नाकामियों के लिए कांग्रेस और राहुल के पूरे खानदान पर जवाबदारी भी आरोपित करने की खुल्ली पगलाई होड़ भी लगने लगी.. और यहां तक कि देश के कानून मंत्री तक नथुने फुला नाक से गंदगी छोड़ते एक वीभत्स दृश्य प्रस्तुत करते दिखे..

और ऐसी उत्साह रहित धूमधाम मुझे सोचने पर मजबूर कर गई कि..
यदि चीन ने वीटो नहीं किया होता तो क्या होता ??..

गजब हो जाता जनाब गजब !!.. 'बालटाल' पर मोदी की कथित अपार सफलता के बाद 'मसूद' भी मोदी की एक अपरम्पार सफलता हो जाती.. और मोदी द्वारा चुनावी जीत हथिया ले जाने के दावे प्रदूषण करने लगते.. और देश में एक भय और मायूसी का वातावरण बन जाता कि अगर मोदी चुनाव जीत गया तो फिर तो अपने अच्छे भले भारत की वाट ही लगेगी !!..

इसलिए मसूद की ऐसी की तैसी.. पर चीन का धन्यवाद !!..
क्योंकि हमारे सबसे खतरनाक शत्रु होते हुए भी जाने अनजाने चीन ने मसूद के साथ-साथ हमें भी बचा लिया !!..

और शायद इसलिए सारे के सारे भक्त भी केवल पाकिस्तान को अपना दुश्मन मान उसे निपटाने की ओजस्वी बातें फेंकते हैं - पर मजाल है चीन के विरुद्ध एक फुस्सी हुंकार भी छोड़ दें.. तौबा !!..

और इसलिए ही मैने मानना और कहना शुरू कर दिया है कि अब तो भक्तों में भी थोड़ी-थोड़ी अक्ल रिसने लगी है.. नहीं क्या ??.. हाहाहाहा !!..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment