Friday 22 March 2019

// सरक गए पित्रोदा का राष्ट्रविरोधी टुच्चा बयान.. और पाकिस्तान को लाभ ??....//


पक्के कॉंग्रेसी सैम पित्रोदा ने समस्त भक्तों की क़ाबलियत को पछाड़ते हुए बकवास पटकी है कि..
"पुलवामा हमले के लिए पूरे पाकिस्तान को दोषी ठहराना ठीक नहीं है"..

पित्रोदा से मेरे सवाल ??..

मोदी की हरकतों की सजा भाजपा को क्यूँ ??..
और..
राहुल ने ऐसे कौन से तीर मार दिए जो कॉंग्रेस को श्रेय और वोट दिया जाए ??..
और..
पाकिस्तान को दोषी नहीं ठहराया जाए तो क्या केजरीवाल को ठहरा दिया जाए ??..

लगता है पित्रोदा तो सरक ही गया है - और यदि राहुल ने इसको निकाल पाकिस्तान या अन्यत्र नहीं फेंका तो फिर कांग्रेस का भी आगे सरकना मुश्किल होगा !!..

और एक बार फिर सबको समझाइश.. देश सर्वोपरि है - पार्टी नहीं.. और पुलवामा-बालकोट पर किसी भी व्यक्ति या पार्टी को ना तो बकवास करनी चाहिए ना राजनीति.. मसलन यदि भाजपा ये कहती है कि सैम पित्रोदा की बकवास से पाकिस्तान को लाभ पहुंचेगा तो मान कर चलिए कि - भाजपा जब ये या फिर ऐसे ही बयान दे रही होती है तो भी - पाकिस्तान को खुद ब खुद लाभ पहुँच रहा होता है.. यानि तब सभी टुच्चे ही तो मिलकर पाकिस्तान को तथाकथित लाभ पहुंचा रहे होते हैं.. नहीं क्या ??..

और अंत में मेरी भविष्यवाणी.. पित्रोदा के इस बयान का चौकीदार द्वारा चुनावी रैलियों में चिल्ला चिल्ला कर उल्लेख किया जाएगा और इसे कॉंग्रेस और पाकिस्तान से जोड़ने का प्रयास किया जाएगा.. और हाँ.. कोई भी टुच्चा अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आएगा !!.. और पाकिस्तान को ना तो मुंहतोड़ जवाब अब तक दिया गया है ना लगता है शीघ्र दिया जाएगा !!.. और पूर्ववत ना ही पुलवामा-बालकोट पर उठे संजीदा प्रश्नों का ही संतोषजनक जवाब कभी भी ढंग तरीके से दिया जाएगा !!.. अफ़सोस !!..

और अफ़सोस की एक बात और.. पित्रोदा के राष्ट्रविरोधी बयान से आज पाकिस्तान भले ही खुश ना भी होगा - पर चौकीदार तो बहुत खुश होगा !!..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment