Monday 21 March 2016

// हे भगवन !! फ़ोकट तोहफे नहीं - हमें चाहिए बुराइयों से आज़ादी ....//


वेंकैया ने मोदी को 'भगवान का तोहफा' बता दिया - और 'गरीबों का मसीहा' भी .... वाह !! वाह !! क्या बात है ....

शशि थरूर ने कन्हैया को 'आज का भगत सिंह' बता दिया .... हाय !! हाय !! ये भी क्या बात है ?? ....

इसलिए मैं इन भक्तों को बेवकूफ बता दिया .... ये असली बात है .... है ना !!!!
क्योंकि मेरी नज़र में - वेंकैया 'भगवान की लानत हो सकते' हैं - और शशि थरूर 'भगवान की खीज' ....
यहाँ सबकुछ भगवान का ही तो है - यहाँ ना तो कुछ मेरा है ना तेरा है ....

बस यदि कुछ तेरा और मेरा है तो ये देश जिसको भगवान भरोसे नहीं छोड़ा जा सकता .... जिसको बनाया भगतसिंह ने और बर्बाद करने पे तुले हैं भगवान के कुछ नायाब तथाकथित 'तोहफे' और भगवान की 'लानत' और 'खीज' ....

इसलिए मुझे लगता है कि इस वक्त देश को भगवान के किसी 'फोकटी तोहफे' से ज्यादा जरूरत है कि भगवान इस देश के कुछ अव्वल बेवकूफों को कम से कम न्यूनतम सदबुद्धि तो प्रदान करे .... वैसे भी हमारे पास भगवान ही की दी हुई अपनी बहुत मूल सम्पदा है इसलिए 'फोकटी तोहफों' की विशेष आवश्यकता नहीं है .... और शायद देश और देश के गरीब की हालत अब तो इतनी दयनीय हो चली है कि अब तो भगवान को स्वयं अवतरित होना पड़ेगा .... फिर चाहे वो स्वयं बाल कन्हैया ही क्यूँ न हो - चलेगा ....

तो बोलो .... फ़ोकट तोहफे नहीं - हमें चाहिए आज़ादी .... गरीबी से आज़ादी .... और भी बहुत सी बुराइयों से आज़ादी ....

// मेरे 'fb page' का लिंक .... << https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl >> //

No comments:

Post a Comment