Thursday 3 March 2016

// 'फेयर एंड लवली' .. और .. 'जालिम लोशन' ....//


वाह क्या बात है .. मैं राहुल गांधी का आज मुरीद हो गया .. क्योंकि उन्होंने इतने नपेतुले ३ शब्दों में ही मोदी और जेटली की धज्जियां बिखेर दीं .... 'फेयर एंड लवली' ....

वाकई जिस बेशर्मी के साथ मोदी सरकार द्वारा 'अनर्थ' स्कीम को लागू करने की ज़ुर्रत पहले भी हुई थी और अभी फिर हुई है वह अक्षम्य है .... ऐसी टुच्ची स्कीम कि कोई भी अपनेवाला चोर छातीठोंक निडर अपने कालेधन का खुलासा कर और उस धन पर टैक्स और कुछ पेनल्टी दे उसे सफ़ेद धन कर ले - और बस हो गया - बड़े आराम से - ना कोई पूछताछ ना कोई केस ना कोई सज़ा .... ऐसी बदनीयती से भरपूर चोट्टों की स्कीम के लिए 'फेयर एंड लवली' से बढ़िया कोमल मखमली संसदीय शब्द हो नहीं सकते थे .... हाँ असंसदीय शब्द वाक्य और और लेख तो बहुत से हो सकते हैं पर उनका यहाँ लेख करना उचित और संभव नहीं होगा .... और शायद असहिष्णुता युक्त देशद्रोह के दायरे में होगा ....

कुल मिलाकर मुझे लगता है कि नरेंद्र मोदी और अरुण जेटली की ऐसी 'फेयर एंड लवली' स्कीम का सटीक नामकरण तो राहुल गांधी ने कर दिया - पर इसका तोड़ नहीं बताया ....

तोड़ मैं बताता हूँ .... मोदी की 'फेयर एंड लवली' स्कीम का तोड़ है .. केजरीवाल का "जालिम लोशन" जो इनके समस्त प्रकार की 'दाद' 'खाज' 'खुजली' का इलाज कर रहे हैं ....

मुझे लगता है - 'सूट-बूट' पहन चेहरे पर 'फेयर एंड लवली' चुपड़ कर शायद मोदी जी अपने भक्तों के बीच अपनी छवि तो चमका लेंगे .... पर अपनी गिरती सेहत सुधारने के लिए तो उन्हें अंदर 'केजरी प्रायोजित जालिम लोशन' का उपयोग करना ही पड़ेगा .... हा !! हा !! हा !!

// मेरे 'fb page' का लिंक .... << https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl >> //

No comments:

Post a Comment