Tuesday 7 February 2017

/.. आजकल घी बहुत चर्चा में हैं .. .. शायद इसलिए कि पंजाब चुनाव भी थे और यदि पंजाबी को मरने के बाद भी थोड़ा सा निचोड़ लोगे तो ५-१० किलो घी तो टपक ही निकलेगा .. ..
और आज तो मोदी ने संसद में भी घी की चर्चा छेड़ भगवंत मान पर शायद दारू का तंज़ कस दिया - जिस पर कुछ मंदबुद्धि जैसे तेलिये सांसद पियक्कड़ जैसे मेज़ थपथपाते आह्लादित होते नज़र आए .. ..
मेरी प्रतिक्रिया .. ..
मुझे भी ठीक-ठीक पता नहीं कि मान या मोदी ने भी कभी या छक कर दारू पी होगी या नहीं - या मोदी ने कभी खुद के  हक़ हलाल की कमाई का शुद्ध घी खाया होगा कि नहीं .. पर मैं एक बात तो महसूस कर रहा हूँ कि मोदी जी का तेल जरूर निकल रहा है .. और आज मैं स्पष्ट रूप से ये तय नहीं कर पा रहा हूँ कि मान और मोदी में ज्यादा श्रेष्ट कौन या ज्यादा निम्न कौन ?? .. और वो इसलिए कि टक्कर बहुत तगड़ी है भाई .. .. पर फिर भी मुझे लगता है कि नशे में अधिक चूर तो मोदी ही हैं - और सत्ता के नशे की तो बात ही कुछ और है भाई .. है ना !! ..../
मेरे दिमाग की बातें - दिल से .. ब्रह्म प्रकाश दुआ

No comments:

Post a Comment