Monday 19 December 2016

/.. हमारे राष्ट्रीय चौकीदार को सूचित हो और टीप हो .. .. मैं एक इंदौरी हूँ . और मेरे इंदौर में आज एक चौकीदार के पद पर कार्यरत व्यक्ति के पास से ११ लाख से ज्यादा के 'नए नोट' बरामद हुए हैं .. इसलिए बताना चाहूँगा कि शर्म करो .. ये तुम कैसी चौकीदारी कर रहे हो जो नए नोट थोकबंद पूरे देश में यहाँ वहां सब दूर बड़ी आसानी से पहुँच रहे हैं .. तुम यकीनन असफल साबित हुए .. और मेरा इंदौरी चौकीदार सफल साबित हुआ - जो तुमसे मिलकर या तुमको बेवकूफ बनाकर हेराफेरी करने में सफल हो गया - और तुम पर भारी पड़ गया .. .. वैसे इंदौरियों की तो बात ही कुछ अलग है .. इसलिए सलाह देता हूँ कि मेरी गूढ़ बातों पर ध्यान दिया करो .. और ये चौकीदार के पद से इस्तीफ़ा दे दो - ये राष्ट्रीय चौकीदारी का काम तुम्हारे बस का नहीं .. और वैसे भी जुमले देने के अलावा तुम्हें कुछ और आता नहीं .. इसलिए उठाओ झोला और निकल लो .. वो भी पतली गली से जहां रास्ते में कोई चौराहा ना पड़ता हो .. नहीं तो .. .. .. समझे !! ..../.... मेरे दिमाग की बातें - दिल से .. ब्रह्म प्रकाश दुआ


No comments:

Post a Comment