Saturday 8 December 2018

// एग्जिट पोल पर गोदी मीडिया के रवैय्ये से भी तय हो रहा है कि.. "चौकीदार चोर है"..//


कई बार ऐसी स्थितियां आ ही जाती हैं कि ना चाहते हुए भी आपको कुल्हाड़ी पर पाँव दे मारने की मजबूरी आन पड़ती है.. और ऐसी ही परिस्थितियों में चुनाव संपन्न होते ही गोदी मीडिया के द्वारा अपने अपने तरीके से और अपनी सहूलियत या अपनी पसंद के अनुसार एग्जिट पोल्स के रिजल्ट्स भी लगे हाथ तत्काल परस दिए गए..

और चाहे अनचाहे एग्जिट पोल्स के रिजल्ट्स भाजपा के विपरीत और कांग्रेस के पक्ष में बताए जा रहे हैं और दिख भी रहे हैं और अनुमानित भी किए जा रहे हैं - और मुझे लगता है कि हैं ही हैं..

और इसलिए गोदी मीडिया की उछल कूद थिरकन नदारद हो गई है और एक सन्नाटे या स्तब्धता जैसा माहौल बन रहा है - और सन्नाटा और स्तब्धता भी कैसी ?? - ठीक भक्तों जैसी !!..

और इसलिए गोदी मीडिया पर जो डिबेट्स चल रही हैं - उसमें राहुल गांधी और मोदी को अलग करने के प्रयास दिख रहे हैं - मानों मीडिया ये कह रहा है कि ये बदलाव ना तो राहुल की स्मार्टनेस की वजह से आता दिख रहा है और ना ही मोदी की मूर्खताओं की वजह से.. इसके तो कई और कारण ही हैं..

और सबसे गौरतलब बात तो ये है कि.. बहुत सारे लोग पक्ष विपक्ष में बहुत सारे मुद्दे और कारण बता रहे हैं कि ऐसा इसलिए और वैसा इसलिए हो रहा है या होगा और ढीमका ढ़माका.. पर गोदी मीडिया में अभी तक किसी ने नहीं कहा कि मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा इसलिए पिछड़ रही है क्योंकि राहुल की चुनावी रैलियों में राफेल का मुद्दा उठाया जाता रहा और "चौकीदार चोर है" का नारा चिपकू फेविकोल के साथ चिपक गया था.. जिसकी काट मोदी को अंत तक नहीं सूझी !!..

और इसलिए मैं अब आश्वस्त हो गया हूँ कि राफेल में भ्रष्टाचार हुआ है और "चौकीदार चोर है" में सच्चाई दिखती है !!..

अभी एग्जिट पोल्स के रिजल्ट्स पर तो इतनी ही प्रतिक्रिया.. आगामी ११ तारिख को चुनाव के अधिकृत परिणाम आने पर थोड़ी और छिछालेदारी की प्रतीक्षा की जा सकती है.. छिछालेदारी या तो मेरी होगी या फिर मोदी की.. हा !! हा !! धन्यवाद !!..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment