Sunday 9 December 2018

// यदि EVM में गड़बड़ी नहीं.. तो भक्तों के अलावा अन्य लोग बेवकूफ भी नहीं.. ..//


आज भक्तु बहुत टेंशन में था.. शायद उसने अन्य टीवी चैनलों के अलावा रिपब्लिक टीवी पर भी भाजपा की हार का आंकलन देख लिया होगा.. और उसने एमपी छत्तीसगढ़ में कांटे की टक्कर के अलावा राजस्थान में अति संभावित हार को भांप लिया होगा..

और टेंशन में भक्तु मेरे पास आता ही है सो आज सुबह-सुबह आ गया..
और बतियाने लगा कि राजस्थान में क्या होगा ??.. और मैने सहज सपाट जवाब दे दिया कि वहां तो कांग्रेस जीत रही है..
और अपने एमपी में क्या होगा ??.. और मैने कह दिया कि यदि EVM वाला लफड़ा इस बार नहीं हुआ होगा तो कांग्रेस शर्तिया जीतेगी - नहीं तो फिर कांटे की टक्कर है !!..

बस फिर क्या था EVM के नाम पर भड़के से भक्तु ने वही सवाल दाग दिया जो भक्त और टीवी एंकर और भाजपाई प्रवक्ता सदैव पूछते रहते हैं कि.. यदि कांग्रेस जीत जाती है और भाजपा हार जाती है तो फिर कम से कम आप ये तो मान लोगे ना कि EVM में कोई गड़बड़ी नहीं है ??..

और मैने भी जवाब में भक्तु से एक प्रतिप्रश्न दाग ही दिया कि.. ..
यदि भाजपा हार जाती है तो फिर कम से कम आप ये तो मान लोगे ना कि देश में भक्तों के अलावा कोई अन्य लोग खालिस स्थाई बेवकूफ नहीं हैं ??.. एक-आध बार भाजपा को चुनने की बेवकूफी हो गई थी पर अब कभी नहीं होगी !!..

और भक्तु अपने सवाल का उत्तर लिए बिना और मेरे सवाल का उत्तर दिए बिना ही बहुत इज़्ज़त से हाथ जोड़ नमस्कार कर चला गया.. और मुझे लगा कि मेरा भक्तु इतना भी बेवकूफ नहीं है.. वो अन्य भक्तों से कुछ तो अलग है - और आजकल तो वो समझने भी लगा है..

माय डिअर भक्तु !!.. सो क्योटो क्यूट !!.. है ना !!..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment