Friday 22 February 2019

// 'झूठे प्रधानमंत्री' से बेहतर तो 'झूठे-सच्चे नागरिक' .. ..//


युद्ध !! युद्ध !! युद्ध !!.. जिधर देखो जिसको देखो बात युद्ध की..

मेरा पोता भी आज युद्ध !! युद्ध !! खेल रहा था.. एक बॉल को बम मानकर दुश्मन को उड़ा देने का खेल खेल रहा था !!..
मेरी बहू बोली तू बड़ा होकर प्रधानमंत्री बनेगा क्या ??..

और मैंने कहा ये मेरा संस्कारी पोता है.. इसमें टुच्चई बिल्कुल भी नहीं है.. इसलिए ये प्रधानमंत्री तो बन ही नहीं सकता..

और मेरे पोते ने पूछ लिया कि ये प्रधानमंत्री कौन होता है ??..
तो मैने भी कह दिया कि ये देश का सबसे बड़ा नेता होता है..

तो मैं नेता क्यों नहीं बन सकता ??..
मैने कहा क्योंकि तुम झूठ नहीं बोल सकते..
पर मैं तो झूठ बोलता हूँ..

बस बेटा तुम यहीं तो मात खा रहे हो.. सच भी तो बोलते जा रहे हो..
बेटा तुम में यही सच्चाई है जो तुम्हे प्रधानमंत्री तो नहीं बनने देगी..
पर हाँ तुम एक अच्छे नागरिक जरूर बन सकते हो - प्रधानमंत्री से बहुत बेहतर !!..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment