Thursday 14 February 2019

// केजरी : सीमित अधिकारों का सदुपयोग / मोदी : असीमित अधिकारों का दुरूपयोग..//


इस देश की सड़ीगली और अचंभित करने वाली पक्षपाती व्यवस्थाएं अब इस कदर गर्त में पहुंचाई जा चुकी हैं कि अब ये फरमान जारी हुआ है कि दिल्ली में जनता के चुने हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल बिना किसी अधिकारों के या कुछ सीमित निम्न स्तरीय अधिकारों से ही जनता के सभी काम करते रहें.. और सभी उच्च अधिकार प्राप्त मजबूत केंद्र अपने स्वार्थवश केजरीवाल के खुल्ले विरोध में पूर्ण असहयोग अटकल काड़ी करता रहे.. बिना किसी अवरोध.. बिना किसी टोका-टाकी.. बिल्कुल राफेल स्टाइल में !!..

और इसी व्यवस्था के तहत कार्य करने के लिए मजबूर किए गए - पर व्यक्तिगत रूप से निहायत ही मजबूत केजरीवाल - जनता के अधिकाँश संभव काम करते ही जा रहे हैं.. समस्त क़ाबलियत और अपनी मेहनत और जुझारूपन के भरोसे..

और एक डरपोक मोदी हैं.. सभी अधिकार उनके पास थे.. फिर भी हमेशा रोना रोते रहे.. मुझे ये काम नहीं करने दे रहा वो भी नहीं करने दे रहा.. ये परिवार मेरे कामों में अड़ंगा अड़ाता रहता है.. कपिल सिब्बल ने मंदिर भी नहीं बनने दिया.. मेरी सरकार मजबूत बाकी सब मजबूर.. पर मुझे और मजबूती चाहिए.. मैं बेचारा.. मैं लाचार भी अवतार भी.. मैं तुर्रमखां भी.. मुझे और मजबूती चाहिए.. मुझे और समय चाहिए.. और अभी तो मुझे और भक्त चाहिए ??..

और अंततः..
मोदी का कार्यकाल अपने असीमित अधिकारों का दुरूपयोग करते हुए बिना किसी विशेष उपलब्धी निपटने जा रहा है..
और केजरीवाल के कार्यकाल में अब भी पूरा एक साल शेष बचा है.. और वो अपने सीमित अधिकारों का बखूबी सदुपयोग करते हुए सफलता के झंडे गाड़े जा रहे हैं..

और मुझे लगता है कि केजरीवाल अधिकार प्राप्त करने के सच्चे अधिकारी हैं जो वो लेकर ही रहेंगे.. और वो आधे अधूरे दिल्ली राज्य के मुख्यमंत्री होने से भी ऊंचे लक्ष्य जनता की अभूतपूर्व सेवा करने और राजनीति को साफ़ करने और टुच्चों को राजनीति समझाने की कोशिशें जारी रखेंगे..

और मेरी ऐसी कामना है कि केजरीवाल किसी अन्य पूर्ण राज्य के मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री भी बनें.. और ऐसा मेरा अनुमान भी है.. आमीन !!..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment