Saturday 13 August 2016

// १५ अगस्त - मोदी क्या बोलें - मेरा सुझाव ....//


इतिहास और मेरा ब्लॉग गवाह है कि मैं हमेशा से प्रिय मोदी जी को बिन मांगे बहुमूल्य सुझाव देता आया हूँ - वो भी इफरात में और मुफ्त ....

पर आज मोदी जी ने खुद होकर मुझ से सुझाव माँगा है कि १५ अगस्त को वो क्या बोलें ....

मेरा सुझाव .... क्या बोलें - के साथ - क्या ना बोलें भी .. यानि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर १ के साथ एक फ्री स्कीम जैसा ....

मोदी जी !! आप जो वादे पूरे ना कर सके उसके लिए माफ़ी मांगे - अपनी नाकामयाबियों के लिए और मुश्किल हालातों के लिए कांग्रेस को कोसना छोडें - यानि कांग्रेस का 'कां' भी न बोलें और व्यर्थ दोषारोपण ना करें .. यदि कुछ अच्छे कार्य किये भी हों तो उस पर इतराना छोडें - और प्रवचन देना तो बिल्कुल बंद करें .... और बेहतर होगा पाकिस्तान का 'पा' भी ना ही बोलें - जब तक कुछ ठोस कर के ना दिखा दें ....

और गौरक्षकों दलितों कश्मीर आदि पर बिलकुल भी ना बोलें - क्योंकि लोग समझ गए हैं और भरे बैठे हैं - और इसलिए फ़ोकट भड़क जाएंगे ....  

और सबसे महत्वपूर्ण - ये केजरीवाल आपको आए दिन धिक्कारते रहते हैं और आप चुप रहते हैं - जबकि जिस तरह आप कांग्रेस को कोसते हैं उससे स्पष्ट हैं कि आप चुप रहने वाले महात्मा तो हैं नहीं - इसलिए आप केजरीवाल की हर बात का जवाब दें - हर गाली और हर निंदा का प्रतिकार करें ....

या फिर एक काम करें - अपना भाषण संक्षिप्त रखें .... मसलन ....

" भाइयों और बहनों !! .. ये हमारा ७० वां स्वतंत्रता दिवस है .. ये एक ख़ुशी का मौका है .. और इस पुण्य दिवस पर मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि अब बहुत हुआ - देशहित में मैं २०१९ में या उससे पहले ही या शीघ्रताशीघ्र राजनीति से सन्यास ले लूँगा और किसी भी अन्य योग्य और बेहतर काबिल व्यक्ति को देश की बागडोर के हस्तांतरण में रोड़ा नहीं बनूँगा .... भारत माता की जय .. जय हिन्द !!!! "

मोदी जी !! यदि आपने मेरा सुझाव मान लिया तो मेरा विश्वास करें - जैसे इस देश के लोग नेहरू को अभी तक नहीं भूल सके हैं ना भूल सकेंगे - वैसे ही शायद आपको भी याद रखेंगे .. एक थे मोदी ............. अन्यथा लोग याद रखेंगे कि .. एक मोदी आया था .......... समझे !!

// मेरे 'fb page' का लिंक .... << https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl >> //

No comments:

Post a Comment