Sunday 28 August 2016

// मैंने मोदीजी को ३६ मिनिट झेला इसलिए उनका धन्यवाद स्वीकार्य .. बाकी तो ....//


भाषणबाज़ी रैली मीटिंग लफ़्फ़ाज़ी आदि में समय के पाबन्द मोदी जी ने पूर्व घोषित दिन और समय ठीक ११.०० बजे पूर्व विज्ञापित "मन की बात" का आगाज़ किया ....
और पूर्ववत लंबी पटकने के बाद ११.३६ पर ही जाकर रुके और धन्यवाद् दिया ....

अव्वल तो मुझे लगा कि मैं भी कुछ नीलकंठ जैसा विशेष हो गया हूँ - कुछ विष जैसा पी गया हूँ - गुस्से में नीला भी पड़ रहा हूँ .. पर फिर मुझे लगा कि छोडो यार - मैंने भी तो खुद होकर सुना - गलती तो मेरी भी है - इसलिए गुस्सा उचित नहीं ....  

और गुस्सा त्यागने के बाद मुझे लगा कि वाकई मैं मोदी जी द्वारा प्रेषित धन्यवाद प्राप्त करने का हकदार था .. इसलिए मैं समस्त पूर्वाग्रह त्याग 'मोदी जी का धन्यवाद' तहे दिल से स्वीकारता हूँ ....

बाकी तो मेरे पास कुछ विशेष लिखने के लिए है नहीं क्योंकि - मोदी जी ने भी कुछ ऐसा विशेष बोला नहीं जो लगे निरर्थक एवं थोथा नहीं था .... वे बोले - वे "खेल" पर बोले - वे लोगों के आग्रह पर बोले और दबाव में आकर बोले - और हमेशा की तरह लम्म्म्बाssssssss आश्वासन दे गए .. २०२० ही नहीं २०२४ ही नहीं २०२८ तक के ओलम्पिक के सब्जबाग दिखा गए .... फिर गोपीचंद और मदर टेरेसा के मार्फ़त शिक्षा पर बोलते हुए शिक्षा दे गए जो कुछ समझ पड़ी नहीं .... फिर सदाबहार टॉयलेट और चूल्हे गैस पर फिर बोले .... तथा बाढ़ पर भी रोए और रुला गए .... फिर जीएसटी पर बोले .... फिर संक्षिप्त में सकुचाते हुए कश्मीर पर बोलने की रस्म अदायगी कर गए .... आदि ....

इसलिए मोदी जी को बिना धन्यवाद दिए मैं यहीं समाप्त करता हूँ .... आपको धन्यवाद !! .. हा ! हा !! हा !!! 

पुनश्च: .. ये मोदी के 'मन की बात' - बनाम - 'मेरे दिल की बात है' .... इसलिए भक्तों को समझाइश है कि उनके भेजे में कुछ भी घुसे बिना अजीब सी हलचल हो रही होगी .. इसलिए बेहतर इस पोस्ट को पुनः पढ़ें और पढ़ते रहें .. पूरे ३६ मिनिट तक पढ़ते रहें .. शर्तिया 'मेरे दिल की बात' समझ में आने लगेगी .... धन्यवाद !!

// मेरे 'fb page' का लिंक .... << https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl >> //

1 comment:

  1. Samar ‏@Samar_Anarya 6h6 hours ago Babhnan, India
    AN 32 missing, Kashmir burning and PM discussing his handwriting in #MannKiBaat! Governance or Joke? https://twitter.com/ani_news/status/769772551274950656 …

    ReplyDelete