Wednesday 3 August 2016

// मोदी जी को १० दिनी केजरी विपश्यना का पूरा लाभ प्राप्त करने की मुफ्त सलाह ..//


भक्तों को बहुत तकलीफ रहती आई है - केजरीवाल से .. और तकलीफ ये कि केजरीवाल हर सुबह उठ कर मोदी को बुरा भला कहते रहते हैं .... अब ये बात तो ठीक है पर पूरी नहीं - क्योंकि मैंने केजरीवाल को हर सुबह मोदी को बुरा ही कहते सुना है - भला कुछ कहा हो याद तो आ नहीं रहा .... 

पर केजरीवाल कभी भी मोदी को कोसते नज़र नहीं आए - इनके सामने रोते नज़र नहीं आए - या कभी गिड़गिड़ाते नज़र नहीं आए .... जब भी मौक़ा लगा हमेशा ललकारते चेताते डपटते गुस्साते या झल्लाते ही दिखे - और डरते तो कभी नहीं - और झुकते तो कदापि नहीं ....

और इसके उलट स्वयं मोदी कोसने के माहिर निकले .. जब देखो वो कांग्रेस और ६० साल और राहुल सोनिया को ही कोसते रहे हैं - यहां तक कि नेहरू के नाम पर तो इस शिद्दत से रोते हैं जैसे कि नेहरू ने कभी इनको बचपन में कान पकड़ चपतिया दिया हो - या कड़ी धूप में उकडू करा मुर्गा बनवाया हो ....

और अब तो मोदी जी जब तब देखो जनता के सामने कुछ डरे सहमे हुए से गिड़गिड़ाते ही नज़र आए कि - मुझे तो अभी २ साल ही हुए हैं - मुझे इतनी जल्दी मत नकारो .... मुझे अभी थोड़ा वक्त और दो .. मेरा हनीमून पीरियड चल रहा है .. मैनें प्रयास बहुत किया है - मैं सुबह शाम लगा हूँ - मैंने अभी तक तो कोई भ्रष्टाचार भी नहीं किया है .. मैनें तो गैस दे दी - खाते खुलवा दिए .. मित्रो भाइयों बहनो - मैं मैनें मेरा मुझे .. आदि ..

और इस गिड़गिड़ाहट के दौरान वो कभी भी केजरीवाल का नाम लेते नहीं पाए गए .... केजरीवाल का नाम वो सालों पहले लिए थे जब उन्होंने उन्हें एके-४९ कहा था - बदनसीब कहा था - नक्सली कहा था - पाकिस्तानी एजेंट कहा था - रात के अँधेरे में २ करोड़ का काला धन डकारने वाला कहा था - फोर्ड फाउंडेशन से चंदा लेने वाला कहा था - भगोड़ा कहा था .... पर तब मोदी नादान थे - अब थोड़ा सहम गए हैं - थोड़े बड़े हो गए हैं .... अब वो 'साहेब' हो गए हैं .... 

खैर अब केजरीवाल मोदी को बहुत ही बुरा बुरा कहकर १० दिन के विपश्यना करने चले गए हैं .... यानि अगले १० दिन शांति की गारंटी .. और इसलिए मुझे लगता है - मोदी के पास ये स्वर्णिम समय है कि वो केजरीवाल से कैसे निपटें इस बारे में आँखें बंद कर सांस रोक पूरा ध्यान केंद्रित कर योग के सारे आसन आजमा कोई तोड़ निकालने की कोशिश कर लें .... क्योंकि इसके बाद शायद मौका नहीं मिले .... क्योंकि विपश्यना से आते ही केजरीवाल मोदी को पंजाब और पंजाबी में बहुत बुरा कहने वाले हैं .. और यकीनन दिल्ली से भी बुरा हाल करने वाले हैं ....

इसलिए मोदी जी को मैं बहती गंगा में हाथ धो लेने और अगले १० दिनी केजरी विपश्यना का पूरा लाभ लेने की मुफ्त सलाह देता हूँ .... और हाँ - मेरे ब्लॉग को भी १० दिन तक ना ही पढ़ें तो स्वास्थ्य के लिए और बेहतर होगा .... धन्यवाद !!!!

// मेरे 'fb page' का लिंक .... << https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl >> //

1 comment:

  1. BHAGAWANA RAM UPADHY ‏@BrUPADHY 9h9 hours ago
    http://www.youtube.com/watch?v=x896lgk_BEY&sns=tw … via @youtube

    ReplyDelete