Sunday 10 June 2018

// मोदी की जान को खतरा ??.. मोदीराज में गरीबों की जानें जा रहीं उसका क्या ??.. //


और एक बार फिर मोदी जी की जान को खतरा होने की खबर आई है.. "एक बार फिर" इसलिए क्योंकि इसके पूर्व में भी ऐसी अनेक खबरें आती रही थीं..

पर ना मालुम किसकी कृपा से अभी तक जान की धमकियां देने वाले या साज़िश करने वाले ही किसी अपराधी का बाल भी बांका हुआ है.. ऐसा शायद सरकारी चमत्कार के कारण ही हुआ होगा !!..

वैसे आज इस देश में अकेले मोदी जी की जान को खतरा थोड़े ही है.. जान का खतरा तो मुझे भी है और शायद आपको भी होगा.. पर ईश्वर की इच्छा से ना तो मोदी जी को ना मुझे और ना आपको अभी तक जान गवाना पड़ी है..

और इसके इतर जान का खतरा तो इस देश के करोड़ों गरीबों मजदूरों शोषितों और वंचितों को लगातार ना केवल बना हुआ है - पर वो तो बेचारे पिट भी रहे हैं - मर भी रहे हैं - और बेभाव मारे भी जा रहे हैं.. और उनकी ज़िन्दगी तो हर कदम पर खतरों से ही पटी पड़ी है..

और गरीबों की जान को खतरा इसलिए है क्योंकि गुंडे बदमाशों बेरहम सत्ताधीशों रईसों और दादाओं और अपराधियों का बोलबाला है.. और बोलबाला इसलिए है क्योंकि सरकार निकम्मी है.. और सरकार इसलिए निकम्मी है क्योंकि सरकार के मुखिया मोदी हैं.. और मोदी जी की जान को खतरा बताया जा रहा है..

यानि मेरा कहने का मतलब केवल छोटा सा है कि भले ही जान का खतरा मोदी जी को हो.. पर करोड़ों गरीबों की जान को खतरा मोदी जी के कारण ही बना हुआ है.. और गरीब मर भी रहे हैं और मारे भी जा रहे हैं..

इसलिए मेरी ऊपरवाले से प्रार्थना है कि सब पर रहम कर - न्याय कर - आमीन !!

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment