Friday 22 June 2018

// इंजीनियर नहीं - असल में तो कुछ और बड़े वाले नालायक हैं इस देश में.. ..//


"भारत के 94% आईटी ग्रैजुएट इंजीनियर नौकरी के लायक नही हैं" - सीपी गुरनानी सीईओ टेक महिंद्रा !!..

और मेरी मानो तो.. ..

भारत के प्रधानमंत्री मोदी भी तो किसी लायक नहीं हैं - जो स्थितियों को और बद्तर ही किए जा रहे हैं !!.. और मेरा तो यह भी कहना है कि मोदी-भक्त भी किसी लायक नहीं हैं - क्योंकि वो भी तो मोदी और देश की स्थिति दिन-ब-दिन बद्तर ही किए जा रहे हैं !!..

और ये सब इसलिए हो रहा है क्योंकि देश के होनहार युवा को सही शिक्षा देने की ना तो किसी जिम्मेदारी के पद पर बैठे सत्ताधीश में काबलियत है ना किसी की नीयत है - और ना ही उद्देश्य..

बल्कि इनका उद्देश्य तो युवा को दंगाई बनाने का है.. ऐसे दंगाई जिनके मार्फ़त समाज में नफरत का रायता फैला हिंसा का तड़का लगा दाल में काले का छौंका लगा अपने स्वार्थ की रोटियां सेक पूरे देश के सामने नागपुरिया थाली परोसी जा सके - और भुक्खड़ों का पेट भरा जा सके !!..

इसलिए मेरी गुरनानी जी सीईओ टेक महिंद्रा को सलाह है कि वो जगजाहिर समस्या का वाचन करने के बजाय अपनी समाज में शख्सियत और रसूख का लाभ लेते हुए समस्या के निदान के लिए भी कुछ कहें और कुछ करें भी.. अन्यथा वो भी मोदी की श्रेणी में ही माने जाएंगे जो ४ साल से कर क्या रहे हैं ?? - केवल समस्याएँ ही तो बता-बता कर 'चाइए-चाइए' चिल्ला रहे हैं - कि ऐसा होना चाइये कि नहीं ?? वैसा होना चाइये कि नहीं ?? शिक्षा का स्तर सुधरना चाहिए कि नहीं ?? युवा को रोजगार मिलना चाइए कि नहीं ?? 'स्कील' डेवलपमेंट पर काम होना चाइए कि नहीं ?? .. आदि इत्यादि अनादि !!..

चाइए जनाब !! और चाहिए भी !!.. पर मोदी जी से तो ये सब नहीं हो सकेगा ना !!.. इसलिए गुरनानी जी आप को ये भी कह देना चाइए था कि मोदी को जाना चाहिए !!.. खैर अब तक नहीं कहा तो अब कह दीजिए - आपको भी देश के उन्हीं इंजीनियरों का वास्ता जिन्होंने महिंद्रा ग्रुप को उन ऊचाइयों तक पहुंचाया है जहां पर आप आज 'आनंद' से बैठे हैं !!.. समझे !!..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment