Tuesday 12 June 2018

// मोदी ने तो भक्तों तक को ना इधर का छोड़ा ना उधर का !!.. ..//


"मोदी की जान को खतरा" !!.. इस बात को सुनते ही और इस पर गोदी मीडिया में कुविचार विमर्श को सुनते ही मेरे दिल दिमाग में मेरी ही एक पुरानी सदाबहार तार्किक बात पुख्ता और ताज़ा हो गई..

मैं हमेशा सोचता था कि इस दुनिया में ऐसे पेशेवर से ज्यादा मूर्ख और कौन सा पेशेवर होगा जो अपने आप को ज्योतिषी कहे और भविष्यवाणी करे कि - फलां-फलां दिन प्रलय आएगी और दुनिया नष्ट हो जाएगी..

और ऐसा मानने के पीछे मेरा तर्क था कि अगर दुनिया नष्ट होने वाली उसकी भविष्यवाणी सही निकल जाए तो उस बेवकूफ को लाभ पहुंचाने वाला या फिर उसकी प्रशंसा करने वाला कौन बचेगा ??.. और अगर भविष्यवाणी गलत निकल जाएगी तो उसके चंद भक्तों के अलावा कौन उसका उपहास नहीं करेगा ??.. कौन उसे धिक्कारेगा नहीं ??..

ये मुझे मेरी ही तार्किक बात आज इसलिए याद हो आई कि मैं आज फिर तर्कसंगत सोच रहा था कि अगर तो मोदी नहीं रहे तो भक्तों के लिए तो प्रलय हो जाएगी.. उनका तो सब कुछ नष्ट हो जाएगा.. उनकी तो दुनिया उजड़ जाएगी.. उनका तो देश बर्बाद हो जाएगा..

पर ईश्वर की कृपा से यदि मोदी ज़िंदा रहे तो ??.. ..
तो फिर तो शरद पंवार ज़िंदाबाद !!.. क्योंकि फिर तो उनकी और विपक्ष की और कई समझदार व्यक्तियों की बात सही हो जाएगी जो बोल रहे हैं कि - मोदी की जान को खतरे वाली बात बकवास है !!.. और ये बकवास स्वयं मोदी या उनके भक्तों द्वारा बदनीयती से फैलाई गई है !!.. 

यानि अब भले ही मोदी की जान को खतरे वाली बात सही हो या गलत.. बेचारे भक्त तो बैठे-ठाले उलझ गए ना !!..

यानि मोदी ने तो भक्तों तक को ना इधर का छोड़ा ना उधर का !!.. हा !! हा !! हा !!

और इसलिए भक्तो को चाणक्य के चचा की सदाबहार बात भी याद दिलाना चाहूंगा कि - मूर्ख दोस्त और ढोंगी गुरु से हानिकारक और कोई हो ही नहीं सकता !!.. इसलिए सावधान !!.. समझे भक्तों !!..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

1 comment:

  1. 13-6-2018
    1-रेलवे का 2018-19 में 11,000 से अधिक पदों को ख़त्म करने का लक्ष्य http://thewirehindi.com/46683/job-cuts-in-indian-railway/ via @thewirehindi
    2-शिवसेना-विपक्षी दलों ने प्रधानमंत्री को निशाना बनाने की माओवादी साज़िश को हास्यास्पद बताया http://thewirehindi.com/46596/modi-security-maoist-threat-home-ministry-shivsena-opposition/ via @thewirehindi
    3-PM Modi Uses LG as a Puppet against Delhi Government https://youtu.be/wmMBfeBY5vw via @YouTube
    4-Jan Gan Man Ki Baat, Episode 256: AAP Dharna at L-G Office and Modi's Se... https://youtu.be/x1aWfVtYW_o via @YouTube
    5-बाबा रामदेव की काली करतूत पर महिला का सबसे बड़ा खुलासा/BABA RAMDEV EXPOSED https://youtu.be/1NxDNG-q-OU via @YouTube
    6-राज्यमंत्री दर्जा प्राप्त आध्यामिक गुरु भैय्यूजी महाराज ने आत्महत्या की http://thewirehindi.com/46618/bhaiyyuji-maharaj-commits-suicide-madhya-pradesh-shivraj-singh-chouhan/ via @thewirehindi
    7-आने वाले साल बैंकों के लिए मुश्किल भरे होंगे: स्टेट बैंक http://thewirehindi.com/46616/need-to-think-beyond-npa-says-sbi-bank/ via @thewirehindi
    8-भारत में दलितों की परवाह किसे है? http://thewirehindi.com/46670/atrocities-against-dalits-in-india/ via @thewirehindi

    ReplyDelete