Tuesday, 19 June 2018

// जम्मू-कश्मीर की सरकार गिर गई.. क्योंकि फटी के निर्णय फटने पर ही होते हैं.. ..//


आज केजरीवाल का मोदी विरुद्ध उद्घोष का ९वां दिन था.. और अब तक देश की ९ पार्टियों ने केजरीवाल के समर्थन का उद्घोष कर दिया था.. केजरीवाल चुस्त और मोदी पस्त दिख रहे थे..

परिणाम.. ..

आज ३ वर्ष पुरानी मुफ़्ती-मोदी की सरकार गिर गई !!..

और हालांकि मुफ़्ती-मोदी की सरकार को ३ साल हो गए थे पर मोदी द्वारा बलात किए गए निकाह से ३ बार तलाक बोले बगैर अकस्मात् एक बार दूरभाष पर तलाक बोल तलाक दे दिया गया है.. आप इसे एक बार फिर गैरवाजिब तरीके से किए गए विवाह विच्छेद की संज्ञा भी दे सकते हैं.. या फिर इसे धोखाधड़ी भी कह सकते हैं.. ..

और जैसाकि होना था.. ३ साल तक हुई जम्मू-कश्मीर की और देश की ऐसी-की-तैसी का सारा ठीकरा मुफ़्ती पर फोड़ - मोदी रण छोड़ कर वहां से झोले में माल भर भाग कर दिल्ली लौट आए हैं.. वही केजरीवाल की दिल्ली में !!..

और आगे मुझे लगता है कि अब एक बार फिर सौ चूहे डकारने के बाद अपने को हाजी जैसा पाक मानने वाले मोदी और उनके भक्तों द्वारा राष्ट्रवाद के लच्छे और छल्ले बिखेरने के भरपूर प्रयास होंगे.. और एक बार फिर केजरीवाल द्वारा ही मोदी को पटखनी दी जाएगी..

क्योंकि मुझे लगता है कि मोदी कि नाकाबलियत अपरिपक़्वता और बदनीयती केजरीवाल की क़ाबलियत परिपक़्व कुशाग्र बुद्धि और साफ़ नीयत के आगे टिक नहीं पाएगी !!..

और अंत में स्पष्ट कर दूँ कि यदि भक्त ये सोच रहे हैं कि दिल्ली मामले में और जम्मू-कश्मीर मामले में कोई संबंध नहीं है तो उन्हें विदित हो कि संबंध है.. क्योंकि फटी के निर्णय फटने पर ही होते हैं.. समझे !!..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment