Sunday 9 September 2018

// ये बेचारे !!.. "दिल्ली के नक्सलियों" के मारे !!.. ..//


तौबा तौबा !!..
दिल्ली के अर्बन नक्सलियों का काम देखने विदेश से इंटरनेशनल नक्सली दिल्ली के मोहल्ला क्लिनिक पहुंचे.. और देशभक्तों को तरजीह दिए बिना खूब तारीफ कर चले भी गए..

और सरकार भक्त और देशभक्त सब असहाय निष्क्रिय बने रह गए.. और बेचारे कुढ़ते सड़ते भी रह गए !!.. और "उफ़्फ़" तक ना कर सकने की असीम पीड़ा भी सहते रह गए !!..

ऐसे ही चलता रहा तो दिल्ली सरकार के बाद भारत सरकार पर भी नक्सलियों का कब्ज़ा हो जाएगा !!..
क्यों रूरल भक्तों क्या कहते हो ??..

अरे ये समस्त किस्म के भक्त अब कुछ कहने लायक ही कहाँ बचे हैं बेचारे.. क्योंकि विदेशी तो छोडो - कल तो देशी भी सामने से पिछवाड़े घातक वार कर गए.. और ये एक बार फिर बने रहे असहाय निष्क्रिय - बोले तो - खामोश !!..

जी हाँ कल ही की तो बात है..
प्रदेश की लिलिपुट सरकार देशभक्तों की.. केंद्र सरकार अंधदेशभक्तों की.. और जगह नोएडा का अर्बन इलाका.. और सभा थी दिल्ली के नक्सलियों की.. और वहां पहुंचे देशभक्तों की सर्टिफाइड पार्टी के दो चुने हुए चुनिंदा सांसद.. और वो भी डेरिंग डैशिंग डायनामिक ख्यात नक्सली की प्रशंसा कर आए - और सरकार की भूरी-भूरी आलोचना भी - यानि मानों लपेट-लपेट कर लट्ठ जूते सब कुछ टिका आए !!..

और भक्त फिर एक बार शर्माए लजाए से सन्न !!.. जैसे मानों कि किसी ने उसी चर्चित चौराहे पर इज़्ज़त आबरू ही लूट ली हो.. जैसे कि दिन-दहाड़े दल-दल लिंचिंग हो गई हो !!..

और मालुम है सरकार और भक्तों की ऐसी दुर्गति क्यों होती रहती है ??..
क्योंकि इनकी इज़्ज़त बची ही कहाँ है.. बेचारे - "दिल्ली के नक्सलियों" के मारे !!..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment