Saturday 21 January 2017

// आरक्षण के समर्थक और विरोधी भी अब राम भरोसे लड़ते-भिड़ते-खपते रहेंगे ?? ....//


आरएसएस के वैध प्रवक्ता मनमोहन वैद्य ने कह दिया है आरक्षण ख़त्म होना चाहिए - आरएसएस के अवैध टीवी प्रवक्ता राकेश सिन्हा ने इसे नकार दिया है - ठीक वैसे ही जैसे बिहार चुनाव के पहले मोहन भागवत ने भी ऐसा ही बयान दे मारा था जिसके बाद उसे राकेश सिन्हा और मोदी के द्वारा नकार दिया गया था - यानि अबकी बार भी मोदी ऐसे बयान को पूरी लफ़्फ़ाज़ी के साथ चिल्ला-चिल्ला हाथ पांव उठा नकार देंगे - और नकारने का श्रेय बटोर वोट बटोरने का प्रयास करेंगे ....

इसलिए ही तो कहता रहा हूँ कि - ना राम मंदिर से सरोकार - ना आरक्षण पर कोई नीति .. पर आरएसएस की राजनीति के कारण राम मंदिर समर्थक और विरोधी आपस में लड़ते रह गए - और शायद अब आरक्षण के समर्थक और विरोधी भी राम भरोसे लड़ते-भिड़ते-खपते रहेंगे ?? .. ..

स्थितियां मोदी-शाह-भागवत के प्रयासों के अनुकूल भयावह हो चली हैं .. विकास का अता-पता नहीं है - और "अच्छे दिन" के बारे में तो सुनकर ही हंसी आती है और अब स्वयं मोदी भी कुछ बोलने से बचने लगे हैं .. ..

तो अब "आरक्षण" पर बिना किसी परिणाम गरमा-गरम बहस सुनते रहने के लिए - और ज़हरीले माहौल के लिए अभिशप्त रहिये - और आरएसएस समर्थित मोदी के नाम देश आरक्षित कर दीजिये .. या फिर अक्ल का परिचय दे समस्त संकीर्णता को त्याग विकास का नया मार्ग खोजिये .. .. मर्ज़ी आपकी !!

मेरे 'fb page' का लिंक .. https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment