Wednesday 14 February 2018

// सावधान !!.. नामुराद झकोरों के हौंसले बुलंदी पर हैं.. ..//


देश का जवान शहादत दे रहा है.. जो हिन्दू भी है मुसलमान भी.. सिख भी गोरखा भी राजपूत भी आदि .. और हर शहीद देशभक्ति की मिसाल स्थापित कर रहा है..

और हाँ !!.. हर धर्म और जाति का शहीद अपने "भारतीय" होने के अकाट्य साक्ष्य दे सांप्रदायिक सोच वाले घिनौने चेहरों पर तमाचा मार इस दुनिया से रुख़सत हुआ है..

और गोदी मीडिया पर इस मसले पर भी हिन्दू-मुसलमान वाली डिबेट जारी है..

और धर्म के नाम पर कई प्रकार की यात्राएं भी किसी खास घृणित मकसद से निकाली जा रही हैं.. और इन यात्राओं पर भी जमकर डिबेट करी करवाई जा रही है.. और इन डिबेट पर भी धार्मिक उन्माद फैलाने वाले वही प्रवक्ता ज़हर उगल रहे हैं जिन्हें खास चैनल और एंकर प्रायोजित कर अपना मकसद पूरा कर रहे हैं..

और इसलिए मुझे लगता है कि नामुराद झकोरों के हौंसले बुलंदी पर हैं..

और जो देश और समाज में धर्म के नाम पर गंदी राजनीति करने वाले कह रहे हैं कि शहादत को बेकार नहीं जाने दिया जाएगा.. वो अपनी राजनीति चमकाने के लिए बस यूं ही बोलते आ रहे हैं और बोल रहे हैं - फेंक रहे हैं - बकवास कर रहे हैं - बेशर्मी दिखा रहे हैं - चालाकी दिखा रहे हैं.. और वो खुदगर्ज़ भी हैं भ्रष्ट भी चोर उचक्के डाकू और बदनीयत भी..

इसलिए दिन-ब-दिन मुझे ऐसा लगने लगा है कि हमें पल-पल हर कदम पर सजग रहने की दरकार है.. अन्यथा इन नामुराद झकोरों की बुलंदी हमें रौंद देगी - हमें बर्बाद कर देगी..

और "भारतीय" शहीदों की शहादत बेकार चली जाएगी !!..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment