Saturday 17 February 2018

// टुच्चों की अद्‌भुत गिनती जारी है.. मेरी अद्‌भुत टुच्चों की गिनती जारी है.. ..//


नीरव मोदी के गिन-गिन 35 ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी भी हो गई और पलक झपकते 5649 करोड़ रूपए के हीरे-आभूषण की गिनती मूल्यांकन आदि ठीक-ठीक पूरा हो कर जब्ती भी हो गई.. सटीक !!.. अद्‌भुत !!..

उधर नोटबंदी के बाद आरबीआई द्वारा पुराने नोटों की गिनती अनवरत अब तक जारी है.. लगन और परिश्रम की पराकाष्ठा !!.. और अद्‌भुत भी !!..

इसलिए मेरी गिनती भी जारी है..

आजकल मैं धराए गए फरार टुच्चों की गिनती - धराए पर तड़ीपार कर दिए गए टुच्चों की गिनती - धराए जा रहे टुच्चे बली के बकरों की गिनती - और कभी ना धराए जाने वाले माननीय चोर उच्चक्कों लुटेरों टुच्चों की गिनती कर रहा हूँ..

काम थोड़ा मुश्किल है पर जैसे ही आरबीआई के पुराने नोटों की गिनती टुच्चों ने बताई नहीं.. मैं अद्‌भुत टुच्चों की गिनती बता दूंगा .. पक्का वादा !!

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment