Friday 9 February 2018

// हाss !! हाss !! हाss !! हाss !!.. ..//


हाss !! हाss !! हाss !! हाss !! .. जी हाँ !!.. आजकल अट्टहास का बहुत ज़िक्र है.. शायद किसीकी भी ना सुनने वाले बड़बोले को रामायण सीरियल के बाद पहली बार अट्टहास सुनाई दिया.. और इसलिए ज़िक्र हर जुबां पर आ गया..

पर अगले ही दिन संसद में एक नारा टर्राया जाता रहा - "गली गली में शोर है - राहुल गांधी चोर है"..
और ये ऐसा घिसा पिटा सदाबहार नारा है कि जिस नेता के नाम से ये नारा नहीं बोला गया होगा तो वो इस देश का लोकतान्त्रिक नेता कहलाने का हक़ ही नहीं रखता.. यानि गली गली में तो इतना शोर है कि शाह जेटली राजनाथ गडकरी आदि सभी नेता थोकबंद चोर हैं.. और मोदी के बारे में भक्त ही बातएंगे कि क्या गली गली तो छोड़ पूरे आसमान में राफेल का भी शोर है कि मोदी चोर है.. या मजाल किसी की कि नए भारत के वैश्विक नेता के लिए इतना पुराना नारा चिपका दे ??..   

और तो और संसद में "दादी" "नाना" भी बोला गया - और कहा गया कि - अब राहुल गांधी को सभी पुरानी बातों का जवाब देना होगा..

मेरी प्रतिक्रिया..

अरे क्या पुराने नारे - पुराने लोग - पुराने रोने - पुराने किस्से - पुरानी कहानियां - पुराने जुमले - और पुरानी बातें लेके बैठे हो लल्लू .. आगे बढ़ो .. इतिहास से बाहर निकलो .. आज की सुनो .. ताज़ी-ताज़ी बयार बह चली है .. अब तो चौतरफा नई नई गालियां दी जा रही हैं .. निंदा हो रही है - मज़ाक उड़ाया जा रहा है .. और पकौड़े तले जा रहे हैं ..

लोगबाग तो यहां तक कहने लगे हैं ..
मणिशंकर अय्यर जिंदाबाद .. छी: छी: छी: छी: .. .. 

और इसलिए आज तो मैं भी नया नारा लगाऊंगा और सुझाऊंगा..

" रेणुका चौधरी जिंदाबाद .. हाss !! हाss !! हाss !! हाss !! "..

भक्तों से निवेदन है कि सौ एक बार लगा कर देखें.. बहुत अच्छा लगेगा.. और दिल दिमाग में एक असीम शांति का अनुभव होगा.. उतनी ही संतुष्टि मिलेगी जितनी लम्बी लम्बी साँसे लेकर आलोम-विलोम योग करने में मिलती है.. तुम्हारी कसम मज़ा आ जाएगा.. तुम्हारी छाती भी फूल कर सवा छप्पन इंच की हो जाएगी.. समझे !!

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment