Friday 2 February 2018

// 'एग्जाम वारियर्स' लिखने वाले की दुर्दशा को तो जानना पहचानना ही होगा.. //


'एग्जाम वारियर्स' नाम से एक किताब लिखने वाले की सामाजिक मानसिक साहित्यिक राजनीतिक दशा और समग्र दुर्दशा का वर्णन..

सामाजिक दशा : जिसने कभी कोई एग्जाम देकर डिग्री हासिल किए जाने की बात साबित ना की हो वो एग्जाम के नाम पर दूसरों को प्रेरणा देने की कुचेष्टा करे जंचता नहीं है..

मानसिक दशा : जो एग्जाम में भी वारियर्स की कल्पना करे.. ऐसे वारियर से शान्ति की बात की अपेक्षा करना उचित नहीं है..

साहित्यिक दशा : जिसे टॉफी और ट्रॉफी का भेद ना मालुम हो और वो हॉवर्ड का उपहास भी करे और बावजूद इसके अंग्रेजी डायलॉग की किताब लिखे.. उसकी साहित्यिक दशा पर तो तरस ही खाया जा सकता है..

राजनीतिक दशा : और जो किताब की कीमत पूरे १०० रूपए रख दे उसकी राजनीतिक दशा का अंदाजा लगाया जा सकता है..

और इसलिए जिसकी सामाजिक मानसिक साहित्यिक राजनीतिक दशा उपरोक्तानुसार हो तो उसकी समग्र दुर्दशा को तो जानना पहचानना ही होगा..

इसलिए भक्तों से आग्रह अपेक्षा है कि वो 'एग्जाम वारियर्स' पकोड़े वालों की दुकान से खरीद कर पढ़ें और फ़ोकट बहस ना करें !!.. !! पाकिस्तान मुर्दाबाद !!

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

1 comment:

  1. पूर्व आरबीआई गवर्नर ने आधार डेटा की सुरक्षा पर जताई चिंता, दिया एहम सुझाव
    26 Jan 2018/Rahil Ajani
    https://janpost.whatthebeep.in/rbi-governor-ne-adhar-ke-data-par-uthae-sawal/
    अर्थशास्त्री और आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने हाल ही में भारत की वर्तमान अर्थव्यवथा पर चिंता जताते हुए बताया था कि वर्ष 2017 में भारत को सभी देशो की अर्थव्यवस्था सुधरी है। अब उन्होंने आधार डेटा सुरक्षा पर बयान दिया है।
    दरअसल रघुराम राजन ने ईटी नाउ से बातचीत के दौरान कहा कि आधार को सभी सेवाओं के लिए अनिवार्य नहीं किया जा सकता। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आधार डेटा सुरक्षा पर उन्होंने कहा कि जनता को सिर्फ भरोसा बनाए रखने के लिए कहने की बजाय सरकार को उन्हें आश्वस्त करना चाहिए कि जनता का डेटा सुरक्षित है।
    रिपोर्ट के अनुसार राजन ने कहा कि डेटा सुरक्षा एक गंभीर मुद्दा है। हम सिर्फ से ये नहीं कह सकते कि भरोसा करो, भरोसा करो और फिर डेटा लीक की ख़बरें आती हैं। डेटा सुरक्षा के लिए अभी और अधिक काम होना चाहिए। राजन ने कहा कि इसके साथ ही आधार के लिए एक निगरानी तंत्र भी सरकार को बनानी चाहिए।
    ये भी पढ़ें: देर में ही सही सरकार ने माना किसान हैं परेशान
    बता दे हाल ही में अंग्रेजी अखबार ‘द ट्रिब्यून’ ने अपनी एक रिपोर्ट में दावा करते हुए बताया था कि मात्र 500 रूपए में कोई भी आधार डेटा प्राप्त कर सकता है। इसके बाद आधार डेटा सुरक्षा पर सरकार के ऊपर सवाल उठे थे हलाकि यूआईडीआई ने इसपर सफाई दी थी लेकिन अभी भी यह मुद्दा सुलझा नही है।

    ReplyDelete