Wednesday 4 November 2015

// नारियल सड़ा निकला या मोदी बेकार - क्या कर सकते हैं ?? ....//


आज घर में मेहमान आये थे - इधर उधर की चर्चा के साथ राजनीति पर भी चर्चा हो रही थी - शायद सब कह रहे थे कि - // मोदी वैसे नहीं निकले जैसी की उम्मीद थी - वो बेकार निकले //....

साथ ही इडली-सांभर बनने का योग आया .... इडली के साथ नारियल की चटनी भी बनती है ....
श्रीमती जी ने मुझे मेरा काम सौंप दिया .... नारियल फोड़ने का ....

नारियल १७-१८ दिन पुराना हो चला था .... हिला कर देखा - पानीवाला लगा - मैंने बड़े जतन से नारियल को ऊपर से पूरा साफ़ किया .... मेहमानों में एक छोटा बच्चा भी था - ८-९ साल का - वो मुझे ये सब करते देखता रहा .... कुछ प्रश्न भी पूछता रहा .... फिर मैंने नारियल फोड़ा .... नारियल अंदर से सड़ा निकला ....

बालक ने पूछ लिया - दद्दू जब नारियल सड़ा था तो फिर इतनी मेहनत क्यों की ??

मैंने उसे समझाया .... बेटा पहले से मालूम कैसे हो सकता था - जब फोड़ा तभी तो मालूम पड़ा कि नारियल सड़ा है ....

और बालक ने जवाब दिया .... अच्छा तो आपको पहले से नहीं मालूम था ना कि मोदी जी बेकार निकलेंगे ?? ....

मेहमान जा चुके हैं - और हम अभी तक हँस रहे हैं ....
मुझे सड़े नारियल के पूरे पैसे वसूल हो चुके हैं ....
देश को क्या वसूल हुआ क्या नहीं - आप स्वयं आंकलन करें .... !!!! धन्यवाद !!!!

6 comments:

  1. बच्चा तो अगले २० वर्षों के लिये "मोदी सरकार" के लिये तैयार कर लिया गया था न! काश कि उसके आगे नारियल न फूटता, तो वो "तैयार" हीं रहता! हाय रे मोदी और नारियल, फूटना तो था हीं न तुम्हें एक दिन!

    ReplyDelete
  2. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
  3. Yeh toh apaki kismet aur apaki neeyat aur apaki soch ka natija tha joh nariyal sada rotten nikala.
    Mr. Brahma Prakash Dua Ji... a rotten mentality person. Rubbish.
    मेहमान जा चुके हैं - और हम अभी तक हँस रहे हैं ....
    मुझे सड़े नारियल के पूरे पैसे वसूल हो चुके हैं ....
    देश को क्या वसूल हुआ क्या नहीं - आप स्वयं आंकलन करें .... !!!! धन्यवाद !!!!
    Sadi mansikata waaley janwar ho aap, Adami toh khai nahin ho aap.
    Think positive , every one will be happy.
    Otherwise you will always waste your's and other precious time for writing and reading such rubbish ...
    Just stop such blogs, otherwise you will also become one Badshah S.R.K.

    ReplyDelete
  4. Think of Nations prosperity with creative thoughts to help every one to prosper with dignity and patriotism, Mr. Shrishti Ke Rachayita... Brahma Gee with Prakash and also DUA.
    Or
    Change your name like, Shri Shri Sita Ram Ji.

    ReplyDelete
  5. आप सच लिखते हैं

    ReplyDelete