Friday 13 July 2018

// "हिन्दुस्तानी हिन्दुओं" !!.. "हिन्दू पाकिस्तान" की बजाय "हिन्दू हिन्दुस्तान" चलेगा ??..//


कई बयानवीर कई बार विलाप आलाप चुके थे कि हिन्दुस्तान तो हिन्दू राष्ट्र है - इसलिए इसे "हिन्दू राष्ट्र" घोषित कर देना चाहिए.. ..

अब इतनी संजीदा और अनुपयोगी बात पर देश में सिरफुटव्वल के साथ ही लिंचिंग तक भी जारी ही थी.. कि एक और विंध्वंसक वीर ने गरम माहौल को निर्धारित उच्च तापमान पर पहुंचाते हुए एक और फितूर बयान जारी कर दिया है कि..

यदि भाजपा २०१९ में दोबारा सत्ता में आती है तो हिन्दुस्तान "हिन्दू पाकिस्तान" बन जाएगा !!..

और ऐसा बयान देश के वीरों को इसलिए मान्य नहीं है क्योंकि हमारे देश के अनेक फोकटिया वीर भी तो अनेकों बार ये फ़ोकट बयान दे चुके हैं कि पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देना है - क्योंकि पाकिस्तान हमारा दुश्मन है - क्योंकि पाकिस्तान जब देखो तब नापाक हरकतें पटकता ही रहता है वो भी बड़े आराम से बिना रुके टुके - यहाँ तक कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भी.. और इसलिए हमारे देश के किसी भी मामले में नापाक "पाकिस्तान" नाम का घालमेल बर्दाश्त नहीं हो सकता.. ..

और इसलिए हिन्दुस्तान या भारत या इंडिया के नाम को बदलने के कुप्रयास करने वालों को - या फिर उसकी परम्पराओं मान्यताओं मिजाज पहचान या संवैधानिक प्रावधानों पर टुच्चे बयान देने वाले समस्त टुच्चों को - मेरा एक प्रश्नीय सुझाव.. ..

क्यों भाई !!.. यदि अकल्पनीय दुर्भाग्यवश भाजपा २०१९ में दोबारा सत्ता में आती है तो - अपने देश को "हिन्दू पाकिस्तान" की बजाय "हिन्दू हिन्दुस्तान" कह दिया जाए तो चलेगा क्या ??.. ..

और जो भक्त अति सकारात्मक हो मेरे सुझाव का समर्थन करें तो वो यह भी बताएं कि फिर क्या इस देश के हिन्दुओं को "हिन्दुस्तानी हिन्दू" बोला जाएगा तो भी चलेगा ना ??..

और फिर तो नेपाल में रहने वाले नेपाली हिन्दू और इंडोनेशिया में रहने वाले इंडोनेशियाई हिन्दू और बांग्लादेश में रहने वाले बांग्लादेशी हिन्दू और पाकिस्तान में रहने वाले "पाकिस्तानी हिन्दू" ही कहलाएंगे ना ??.. यानि हिन्दुओं में भी दरार ??.. तौबा !!..  

भक्तों से एक बार फिर निवेदन है कि ये दिल दिमाग की राष्ट्रीय बात है - कोई घिसी पिटी "हिन्दू- हिंदुत्व" की बात नहीं - इसलिए जरूरी भी नहीं कि वो इस विषय में अपने दिमागी खोके में फ़ोकट खलल उत्पन्न करें.. उससे बेहतर तो होगा.. खामोश !!.. ..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment