Friday 27 July 2018

// पासवान परिवार के चिराग ने सुलगा दी है.. और बेहतरीन प्रश्न खड़े कर दिए हैं ..//


मोदी और मोदी भक्त वंशवाद को सही कोसते थे..
और आज फिर उन्हें वंशवाद सुलगा गया..

पर इस बार फिलहाल मोदी के पाले में पड़े रामविलास पासवान के परिवार के चिराग पासवान ने एससी / एसटी एक्ट के बहाने दलितों की माचिस से अब मोदी वाली एनडीए की ही सुलगा दी है.. कह दिया है कि एससी / एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस गोयल द्वारा दिया निर्णय मंजूर नहीं - इसलिए सुप्रीम कोर्ट के द्वारा दिए गए निर्णय के विरुद्ध मोदी सरकार ८ अगस्त तक अध्यादेश ले आए अन्यथा ९ अगस्त से आंदोलन हो जाएगा - जो हिंसक भी हो सकता है..

और तो और मांग तो यहाँ तक की गई है कि जस्टिस गोयल को जिन्हें रिटायरमेंट के बाद एनजीटी का मुखिया बनाया गया है उन्हें तत्काल बर्खास्त किया जाए..

तो अब देखना होगा कि शाहबानो केस का उलाहना देने वाली - और न्यायालय के निर्णयों को स्वीकार करने और न्यायाधीशों के प्रति सम्मान बताने संबंधी मोदी भक्तों के थोथे दावों के परिप्रेक्ष्य में - और वंशवाद के साक्षात् 'चिराग' द्वारा सुलगाए जाने के बाद - अब मोदी सरकार क्या करती है ??..

और ये भी देखना होगा कि क्या इस बार मौकापरस्त और राजनीति की हवा पहचानने के विशेषज्ञ रामविलास के वंशवादी चिराग की दाल दलितों के नाम पर गलेगी ?? 

और सोचना ये भी होगा कि राम मंदिर पर कोर्ट का निर्णय मनमाफिक नहीं आने पर ये बेलगाम उद्दंडी लोग क्या-क्या करेंगे ??..

इनकी पोलें खुल रही हैं - छिलके छिल रहे हैं - चीथड़े उड़ रहे हैं - औकात का भाजीपाला भी हो रहा है.. और इनकी सुलग भी रही है..
और भक्त डरने लगे हैं कि असली पलटू दोगला नितीश के बजाय कहीं रामविलास पासवान ना निकल जाए.. या फिर कहीं दोनों ही दुलत्ती नहीं झाड़ दें.. तौबा !!..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment