Tuesday, 10 July 2018

// मोदीराज में विदेशी गुफा से सुरक्षित निजात पर.. मोदी और सुषमा आंटी को बधाई !!..//


१७ दिन से गुफा में फंसे १२ बच्चों और उनके एक कोच को सुरक्षित बाहर निकाल लेने पर पूरा विश्व खुशियां मना रहा है !!..
पर मोदी को विशेष फ़ोकट बधाई फेंक के !!.. क्योंकि ७० साल में ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था.. और ऐसा हमेशा की तरह पहली बार मोदीराज में ही हुआ है !!..

और क्योंकि मामला थाईलैंड का है यानि विदेश का है - इसलिए हमारी विदेश मंत्री कहलाए जानी वाली सुषमा आंटी को भी बधाई !!..

अब देखना ये है कि उपरोक्त उपलब्धि पर जो विदेशी फ़ोकट में ही फूल कर कुप्पा हुए जा रहे होंगे - क्या वो हमारे देश के पहुंचे हुए बाबाओं की गुफाओं में फंसी अबलाओं को भी कभी निकाल पाएंगे ??.. 

हाँ नहीं तो फ़ोकट बात करते हैं जैसे कोई बड़ा तीर मारा हो !!.. जबकि गुफा भी और बच्चे भी १७ दिनों से दिख रहे थे.. लेकिन हमारे बाबाओं की गुफाओं को तो कोई भी मरदूत १७ साल में भी कभी देखने की हिम्मत नहीं जुटा पाया.. बहुत हुआ होगा तो दिमाग और आँख में पट्टी बांध कुछ टुच्चे अंदर गए होंगे और कुकर्म कर बाहर आ गंगा नहा गए होंगे.. ..

और जहां तक ये 'अंडरवाटर' वाली बात है तो मेरा चैलेंज है कि इस पर भी इतराने की जरूरत नहीं है - क्योंकि आजकल हमारे तो शहर के शहर और तो और विधानसभा भवन भी 'अंडरवाटर' ही हुए पड़े हैं.. और बावजूद इसके देश के गरीब और आम आदमी भी अपनी जान हथेली पर रख मजबूरन अपने-अपने रोज़ी-रोटी के काम निरंतर करते रहते हैं..

और तो और देश का सबसे बड़ा टुच्चा निडर हो गज़ब के करतब और हिम्मत दिखाते हुए बिना किसी मास्क या विशेष उपकरण ऊपर छाता लगाए हाथ में जूते पकडे हुए कैमरे के सामने हँसते हुए कमर तक के पानी में पूरी बेशर्मी के साथ मज़े में चलता फिरता दिख जाता है.. और ये वायरस टीवी पर वायरल भी हो जाता है..

क्यों भक्तों.. अब गुफा वाली बातें तुम से और तुम्हारे करतबी पात्रा से बेहतर तो कोई और नहीं जानता ना !!.. तुम सब तो एक्सपर्ट जो ठहरे !!..
तो बताओ ना..  कैसी कही ??..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment