Friday 27 July 2018

// 'हमारे वाले' 'पाकिस्तानी फेंकू' से पिछड़ या पछाड़ दिए जाएं !!.. धिक्कार है भक्तों !!..//


हमारे बेचारे १८-१८ घंटे की हम्मालों जैसी छाती तोड़ मेहनत करने वाले प्रधानसेवक आजकल ३-४ दिन के कठिन क्लिष्ट कष्टप्रद बदनतोड़ विदेश दौरे पर हैं.. जहां बेचारे यूगांडा जैसे देश में धक्के खा रहे हैं.. और चीनी जिंग पिंग को सवा सौ करोड़ देशवासियों की तरफ से आँखें दिखा रहे हैं..

पर पीछे इस देश में लोग या तो पप्पू की झप्पी के बाद हँसते हँसते मजे से आँख मारने के बारे में बातें कर रहे हैं - या फिर केजरी की या फिर बाढ़ बरसात की या मराठा आंदोलन की या फिर दिल्ली में भूख से हुई मौतों या लिंचिंग जैसी घटनाओं की ही बातें कर रहे हैं..

और यहां तक तो फिर भी सहनीय था.. पर जब से हमारे वाले हिन्दुस्तानी को पूर्ण रूप से नज़रअंदाज़ करते हुए पाकिस्तान के फेंकू इमरान खान पर सब ध्यान केंद्रित कर दिए हैं तब से तो मैं बहुत कुछ सोचने पर मजबूर हो चला हूँ..

और मैं सोच रहा हूँ कि शुरुआत कहाँ से हुई थी जब समाचार आते थे कि.. ..
"लाइव एक्सक्लूसिव फोटो".. हमारे वाले साहेब घर से निकले  - साहेब का विमान तैयार - साहेब पहुंचे -  आधी आस्तीन का हलके पीले रंग का कुरता और सफ़ेद कढ़ाई वाला नारंगी पटका डाले प्रसन्न मुद्रा में - फलां फलां ने सलूट मारा और फलां ने गुलदस्ता दिया - साहेब ने साड़े 11-12 सेकंड वहां बातचीत करी - फिर साहेब बिना रेलिंग पकड़े सीढ़ियां चढ़ते 56 सेकंड में प्लेन के दरवाजे तक पहुंचे - पलटे - हाथ हिलाया - पलटे - और अंदर - और आगे की लाइव एक्सक्लूसिव फोटुएं आगे भी दिखाते रहेंगे..

और ऐसा साहेब के गंतव्य पर पहुँचने पर और वहां उतरते हुए और फिर वहां की हर हरकत पर भी "लाइव एक्सक्लूसिव फोटो" के साथ उच्च दर्जे की बहस और कूटनीति और राजनीति की बातें फोकटिया विशेषज्ञों के साथ पूरे दौरे के दौरान - और लौटते हुए भी - और लौटने पर भी - लगातार - लाइव - ब्रेकिंग - और एक्सक्लूसिव !!.. वो भी हर चैनल पर एक्सक्लूसिव !!..

पर आज वो सब कुछ नहीं.. बल्कि कुछ भी नहीं !!..
और यहां तक कि असहनीय और आपत्तिजनक और शर्मनाक भी.. क्योंकि मैं सब कुछ सहन कर लेता - पर हमारे वाले किसी भी पाकिस्तानी से पिछड़ जाएं या पछाड़ दिए जाएं - ये तो बर्दाश्त के बाहर ही हुआ ना !!.. और वो भी तब जबकि वो पाकिस्तानी अभी पीएम हुआ भी नहीं है और हमारे वाले तो इंशाअल्लाह ४ साल से ज्यादा हो गए काबिज़ हैं ही हैं.. है कि नहीं !!..

और बावजूद इतना सब कुछ अनिष्ट हो रहा है पर सारे भक्त और पूरा गोदी मीडिया इस पर बिना किसी उपयुक्त चिल्लाचोट हाथ पर हाथ धरे बैठा है ??..

अरे धिक्कार है ऐसी भक्ति और देशभक्ति पर !!.. समझे ??..

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

No comments:

Post a Comment