Sunday 1 July 2018

// विपक्ष का प्रधानमंत्री कौन होगा ?? .. .. कोई न कोई हो ही जाएगा - शर्तिया !! ..//


पूरा गोदी मीडिया पहले तो ये एकतरफा बात टर्र टर्र टर्राता टर्रवाता रहा था कि मोदी के अगाडी पिछाड़ी कोई नहीं..
यानि बोले तो माहौल ऐसा बना दिया था कि.. मोदी के दो आगे मोदी - मोदी के दो पीछे मोदी - आगे मोदी पीछे मोदी - मोदी !! मोदी !! मोदी !!..
यानि मोदी ना हुआ कोई तीतर हुआ !!.. ..

पर फिर हालात कुछ बदले.. विपक्ष ने मंत्रणा कर एका कर लिया - फिर गुदगुदा दिया - कुछ-कुछ हुआ - और तत्काल ही चुनावी पटखनी दे मारी.. दे धड़ाम !!.. चारों खाने चित्त पट्ट चित्तम चित्त !!.. और सत्तापक्ष का दिमाग कुछ ठिकाने लगने लगा !!..

और देखते ही देखते गोदी मीडिया सभी भक्तों का सहयोग ले इस बात पर उचक-उचक बहस करवाने लगा कि.. विपक्ष में प्रधानमंत्री का चेहरा कौन होगा ????..
और इस बहाने विपक्ष का उपहास भी किया जाता रहा.. मोदी तो नेहरू इंदिरा का और संबित पात्रा 'राहूssल' का जाप करते रहा !!..

और हाल फिलहाल जब मोदी की परतें पत्ते पलीते और पोलें खुलने लगीं और भक्त भेरू होने लगे तो सब दूर एक प्रश्न पर ही बहस चल रही है या चलाई जा रही है कि..
मोदी २०१९ में चुनाव जीतेंगे या नहीं ????..

और मेरा दिमाग दिल ये कह रहा है कि अब तो हालात इतनी जल्दी और इस कदर बिगड़ चुके हैं कि अब तक बहस का एक यक्ष प्रश्न तो ये भी हो ही जाना चाहिए था कि..
क्या सत्तापक्ष २०१९ का चुनाव मोदी के चेहरे पर लड़ने की मूर्खता करेगा ????..

और यदि नहीं तो भाजपा में विकल्प कौन ??.. संबित पात्रा - स्मृति ईरानी - आडवाणी - मुरली मनोहर -  ठक्कर - वसुंधरा - मेनका - वरुण - शत्रुघन - या फिर अमित शाह - या जेटली या राजनाथ या गडकरी - या फिर संघ वाले महारथी भागवत - या कोई और नागपुरी - या कोई बिरला बाहरी - या कोई दोगला पलटू साथी नितीश तो नहीं ??..

और जब इस प्रश्न पर विमर्श शुरू होगा (जो होगा ही) तो मेरा दावा है कि - आज जो गोदी मीडिया इस बात पर विपक्ष का उपहास कर रहा था कि विपक्ष में प्रधानमंत्री का चेहरा कौन होगा वो स्वयं इस निष्कर्ष पर पहुंच जाएगा कि विपक्ष में तो कोई ना कोई प्रधानमंत्री बन ही जाएगा.. पर भाजपा या संघ का कोई प्रधानमंत्री बनेगा इसका तो सवाल ही नहीं उठता !!..

और इसलिए मैं फिर पलट के सोचता हूँ कि गोदी मीडिया सभी भक्तों का सहयोग ले १००% सार्थक बहस करवा रहा था कि..  विपक्ष का प्रधानमंत्री कौन होगा ????..
जो कोई न कोई हो ही जाएगा - शर्तिया !!.. ..

और आने वाले समय में हम इसी बहस को लौटते और चलते देखेंगे !!..
तो आज बोलो गोदी मीडिया और भक्तों की जय हो !!..
तीतर !! तीतर !! तीतर !!

ब्रह्म प्रकाश दुआ
'मेरे दिमाग की बातें - दिल से':- https://www.facebook.com/bpdua2016/?ref=hl

1 comment: